पटना में जल जमाव के बाद अब डेंगू और डायरिया का कहर, 48 घंटे के अंदर सामने आए 140 मरीज

पटना में जल जमाव के बाद अब डेंगू और डायरिया का कहर, 48 घंटे के अंदर सामने आए 140 मरीज

PATNA : कई दिनों तक जलजमाव की मार झेलने से अभी राजधानीवासियों को पूरी तरह निजात भी नहीं मिली है कि उन्हें डेंगू और डायरिया जैसी जानलेवा बीमारियों के कहर का सामना करना पड़ रहा है।

पटना समेत पूरे बिहार में बाढ़ एवं जलजमाव वाले क्षेत्रों में डेंगू कहर बरपा रहा है। पिछले दो दिनों में डेंगू के 140 मरीज चिह्नित हुए हैं। वहीं, डायरिया से पुनाईचक, मोहनपुर में एक बच्ची की मौत हुई है।

सात और नौ अक्टूबर को हुई जांच में पटना में डेंगू के 140 नए मरीज मिले हैं। इसमें पीएमसीएच में 100, सहयोग हॉस्पिटल में चार, जगदीश हॉस्पीटल में छह, साईं हॉस्पिटल में तीन, रूबन हॉस्पिटल में 16 और उदयन हॉस्पिटल में 11 डेंगू के मरीज चिह्नित हुए हैं। वहीं, डायरिया का प्रकोप सबसे ज्यादा पुनाईचक में है। यहां हर दूसरे घर में डायरिया का प्रकोप है। इसके अलावा कंकड़बाग, बाजार समिति इलाके में भी डायरिया पीड़ित बच्चे डॉक्टरों के पास पहुंच रहे हैं।

डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पीएमसीएच और एनएमसीएच में जांच शिविर लगाने का निर्देश दिया है। तेज बुखार वाले मरीज यहां आकर जांच करा सकते हैं। अभी राजधानी का ऐसा कोई इलाका नहीं बचा है, जहां डेंगू नहीं फैला हो। सबसे ज्यादा प्रभावित कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, पाटलिपुत्र, बाजार समिति और बाइपास का इलाका है।


Find Us on Facebook

Trending News