शाह-नड्डा के बिहार दौरे के बाद 'तारकिशोर' पहुंचे दिल्ली दरबार, 'प्रधान' से की मुलाकात

शाह-नड्डा के बिहार दौरे के बाद 'तारकिशोर' पहुंचे दिल्ली दरबार, 'प्रधान' से की मुलाकात

PATNA: बिहार में अमित शाह और जेपी नड्डा के दौरे के बाद बहुत कुछ बदला-बदला नजर आ रहा है। बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के पटना दौरे के बाद बड़बोले नेताओं के मुंह पर ताला लग गया है। बीजेपी कोटे के मंत्रियों को बोलने पर पाबंदी लगा दी गई है। कहा जा रहा है कि अमित शाह और जेपी नड्डा ने बिहार बीजेपी के नेताओं को चुप रहने की हिदायत दी है। साथ ही यह भी कह दिया है कि 2024 में भाजपा सहयोगी दल जेडीयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के बिहार दौरे के बाद कयास लगने शुरू हो गये हैं कि नीतीश कैबिनेट में बीजेपी कोटे के मंत्रियों में फेरबदल हो सकता है। शीर्ष नेतृत्व के दौरे के बाद बिहार बीजेपी विधायक दल के नेत व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद दिल्ली दरबार पहुंच गये हैं। 

तारकिशोर ने धर्मेंद्र प्रधान से की मुलाकात 

बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद आज दिल्ली में हैं। दिल्ली में उन्होंने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की है। बिहार में भाजपा प्रभारी की जिम्मेदारी घोषित तौर पर किसी नेता के पास नहीं है। धर्मेंद्र प्रधान बिहार बीजेपी के प्रभारी रह चुके हैं। भूपेन्द्र यादव के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद धर्मेंद्र प्रधान अब तक दो दफे बिहार आकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर चुके हैं। सीएम नीतीश से मुलाकात के बाद धर्मेंद्र प्रधान ने बिहार बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की थी। कहा जाता है कि बैठक में धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्रीय नेतृत्व के फरमान को सुनाया था। 

डिप्टी सीएम ने शिष्टाचार मुलाकात बताई 

अब तारकिशोर प्रसाद दिल्ली दरबार में जाकर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की है। हालांकि इस मुलाकात को डिप्टी सीएम ने शिष्टाचार मुलाकात बताई है। उन्होंने कहा कि उनसे मुलाकात कर बिहार में शिक्षा की बेहतरी तथा युवाओं के कौशल विकास हेतु उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कौशल विकास के लिए बिहार में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम संचालित किए गए हैं। इस दौरान उन्होंने आत्मनिर्भर बिहार के लिए संचालित अन्य विकासात्मक गतिविधियों पर भी चर्चा की। वैसे कहा जा रहा है कि तारकिशोर प्रसाद राजनैतिक कार्यक्र्म के तहत दिल्ली दौरे पर नहीं हैं । 

हालांकि खबर है कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व बिहार को लेकर गहन मंथन कर रहा है। अमित शाह-नड्डा का बिहार दौरा खत्म होने के बाद चर्चा थी कि धर्मेंद्र प्रधान पटना आयेंगे और नेताओं के साथ मंछन करेंगे। लेकिन अब यहां के नेता ही प्रधान के घर पहुंच गये हैं. राजनीतिक जानकार इसे औपचारिक मुलाकात नहीं बल्कि कैबिनेट के संभावित फेरबदल से जोड़कर देख रहे हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News