चौकीदार को थाने में पटककर शराबी खुद तो भागा, साथ में दो बंदियों को भी कराया फरार, लोग पुलिस के काम पर उठा रहे हैं सवाल

चौकीदार को थाने में पटककर शराबी खुद तो भागा, साथ में दो बंदियों को भी कराया फरार, लोग पुलिस के काम पर उठा रहे हैं सवाल

MUZAFFARPUR : थाने में गिरफ्तार बंदियों की सुरक्षा में किस तरह की लापरवाही बरती जाती है, इसकी ताजा मिसाल मुजफ्फरपुर जिले से सामने आयी है, जहां सरैया थाना अंतर्गत संचालित जैतपुर ओपी में शराब बेचने और पीने के आरोप में गिरफ्तार एक बंदी चौकी से फरार होने में कामयाब हो गया। बात यहीं खत्म पर नहीं होती। लापरवाही का आलम यह कि बंदी खुद तो भागा ही, अपने साथ दूसरे मामले में गिरफ्तार दो और बंदियों को भी फरार करा दिया। अब यह मामला सामने आने के बाद लोग पुलिस के काम करने के तरीके पर सवाल उठा रहे हैं।

घटना मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र के जैतपुर ओपी से है। जहां एक शराब व्यापारी शराब बेचने और पीने के आरोप में जैतपुर ओपी के द्वारा गिरफ्तार किया गया था। हालांकि  इस बार बाइक चोरी के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया था। स्थानीय सूत्र उसके शराब व्यवसाई होने की पुष्टि भी करते हैं,  गिरफ्तारी के बाद हाजत से बाहर शौच के बहाने निकलने के क्रम में उसने चौकीदार को उठाकर पटक दिया और फिर थाने से फरार हो गया अपने  साथ दो अन्य बन्दियों को भी ले गया। एक साथ तीन बंदी के फरार होने की सूचना से मुजफ्फरपुर पुलिस के हाथ-पांव फूलने लगे ।आनन-फानन में उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना की जा चुकी है।

लगातार लापरवाही के मामले आ रहे हैं सामने

 2 दिन पहले भी तुर्की ओपी से पिकअप पर लादकर कैदियों को लाया गया जिन्हें पुलिस अभिरक्षा में पेश करना था ।वहां पर उसके परिजनों द्वारा चौकीदार के सामने मोबाइल फोन भी उपलब्ध कराया गया जिस पर अपनी गर्लफ्रेंड से वीडियो कॉल पर बात करता रहा। हालांकि टाउन थाने की टीम के पहुंचने के बाद वहां पर स्थिति को नियंत्रित किया गया। वर्ना उस दिन भी कुछ कैदी भाग जाते। यह हाल पहली बार सामने नहीं आया है।  कैदियों को पेश करने के लिए अक्सर अनट्रेंड होमगार्ड जवानों को भेजा जाता है जिसका फायदा शातिर कैदी आसानी से उठा लेते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News