बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सोनू के बाद बिहार की सीमा के मददगार बनेंगे सोनू सूद, एक पैर से चलकर स्कूल जाने वाली बिटिया के उपचार का उठाया जिम्मा

सोनू के बाद बिहार की सीमा के मददगार बनेंगे सोनू सूद, एक पैर से चलकर स्कूल जाने वाली बिटिया के उपचार का उठाया जिम्मा

पटना. अपने परोपकारी कार्यों के लिए देश भर में सुर्खियां बटोरने वाले अभिनेता सोनू सूद एक बार फिर बिहार की बेटी के सहयोग के लिए आगे आए हैं. एक पैर पर चलकर स्कूल जाने वाली जमुई जिले की बेटी सीमा को उपचार में मदद देने के लिए सोनू सूद ने बुधवार को बड़ी घोषणा की. लड़की का वीडियो वायरल होने के बाद सोनू सूद ने ट्विट किया. उन्होंने लिखा, अब यह अपने एक नहीं दोनो पैरों पर क़ूद कर स्कूल जाएगी. टिकट भेज रहा हूँ, चलिए दोनो पैरों पर चलने का समय आ गया.

दरअसल जमुई जिले की सीमा एक पैर से दिव्यांग है. बावजूद इसके वह हर दिन एक पैर से चलकर ही एक किलोमीटर दूर स्कूल जाती है. कुछ दिन पूर्व उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. कई लोगों ने बच्ची के हौसले की सराहना की. वहीं लोगों ने उसके उचित उपचार की बातें की. हालांकि मददगारों के मसीहा के रूप में विख्यात हो चुके सोनू सूद ने सबसे एक कदम आगे बढ़कर बच्ची को उपचार के लिए टिकट भेजने की घोषणा की है. 

यह कोई पहला मौका नहीं है जब सोनू सूद ने ऐसा किया है. हाल ही में नालंदा जिले में जब सोनू नामक एक लड़के ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपनी शिक्षा सुनिश्चित करने की अपील की तब भी सोनू सूद ने उसके दाखिले के लिए घोषणा की. लॉकडाउन के दौरान जब कई बिहारी मजदूर देश के अलग अलग शहरों में फंस गए तब सोनू सूद ने मदद का हाथ बढ़ाकर लोगों का दिल जीत लिया. 

ये बच्ची बिहार के जमुई की रहने वाली है. जिसका नाम सीमा है और ये टीचर बनना चाहती है. वो एक पैर से एक किलोमीटर पैदल चलकर रोजाना स्कूल जाती है. वो टीचर बनकर अपने आपसपास से लोगों को एजुकेट करना चाहती है. 10 साल की सीमा को 2 साल पहले एक हादसे में पैर गंवाना पड़ा था. सीमा का एक्सीडेंट हो गया था. जिसके सका एक पैर काटना पड़ा था. लेकिन सीमा ने अपने हौसले को टूटने नहीं दिया. अब सोनू सूद ने उसकी मदद की घोषणा कर फिर से वाहवाही लूटी है. 


Suggested News