सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 21 नवंबर तक ट्रकों की एंट्री पर लगायी रोक

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 21 नवंबर तक ट्रकों की एंट्री पर लगायी रोक

DESK. प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 21 नवंबर तक दिल्ली में ट्रों की एंट्री पर रोक लगा दी है. बता दें कि दिल्ली में बिगड़ते वायु के स्तर को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनावई हुई. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार को जमकर लतारा. साथ ही कहा कि इस दिशा में सरकारें क्या कर रही है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने एक आदेश जारी किया है. इसमेंकहा है, 'दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के स्तर को देखते हुए दिल्ली में 21 नवंबर ट्रकों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाता है. हालांकि, सब्जी, फल, दूध, राशन, अंडे जैसे जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाले ट्रकों को प्रवेश करने की अनुमति होगी.' इसके अलावा दूध और पेट्रोल-डीजल के टैंकरों को भी छूट दी गई है.

घर से ही होगा काम

दिल्ली सरकार ने प्रदूषण से निपटने के लिए बुधवार को 10 निर्देश जारी किए, जिसमें गैर-जरूरी सामान लाने वाले ट्रकों के राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश पर रोक तथा अगले आदेश तक स्कूलों एवं कॉलेजों को बंद करना शामिल है. हालांकि खेतों में पराली जलाने से होने वाले उत्सर्जन में कमी की वजह से हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ है.

Find Us on Facebook

Trending News