बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

T20 के बाद भारत-साउथ अफ्रीका में ODI सीरीज की जंग,नई शुरुआत करने उतरेगी टीम इंडिया

T20 के बाद भारत-साउथ अफ्रीका में ODI सीरीज की जंग,नई शुरुआत करने उतरेगी टीम इंडिया

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर यानी कि रविवार को खेला जाना है। दोनों ही टीम की कोशिश जीत के साथ इस सीरीज की शुरुआत करने की होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स में होना है। इस मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल करेंगे, वहीं एडेन मार्करम के कंधों पर साउथ अफ्रीकी टीम की बागडोर होगी। इससे पहले खेले गए दोनों ही टीमों के बीच टी-20 सीरीज एक-एक की बराबरी पर खत्म हुई थी।पहला वनडे मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा।

सबसे बड़ी परीक्षा केएल राहुल की कप्तानी की होगी। वह पहले भी भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन इस सीरीज में सफलता मिलने पर उन्हें आगे चलकर वनडे टीम की कमान सौंपी जा सकती है। पहले वनडे में केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर के साथ-साथ संजू सैमसन पर फैन्स की निगाहें होंगी।

रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैर मौजूदगी में ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार और साई सुदर्शन जैसे खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रहेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वनडे सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। ऐसे में खिलाड़ियों के पास अपना दम-खम दिखने का अवसर होगा। टी-20 मेंअपने बल्ले से दम खम दिखने वाले तिलक वर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे का हिस्सा हो सकते   

भारतीय टीम की ओर से ऋतुराज गायकवाड़, साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा/रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रिंकू सिंह/संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह खेल सकते हैं।

वहीं साउथ अफ्रीका की ओर टोनी डी जोर्जी, रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डर डुसेन, एडन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, केशव महाराज, एंडीले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, लिजाड विलियम्स और नांद्रे बर्गर खेल सकते हैं।

Suggested News