बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव के बाद राहुल गांधी भी गए लंदन, आधुनिक भारत की चुनौतियों पर होगी चर्चा

तेजस्वी यादव के बाद राहुल गांधी भी गए लंदन, आधुनिक भारत की चुनौतियों पर होगी चर्चा

DESK. राजद नेता तेजस्वी यादव के लंदन जाने के बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी गुरुवार रात लंदन के लिए रवाना हो गये. वे वहां आइडियाज फॉर इंडिया को संबोधित करेंगे. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राहुल की यात्रा को लेकर कहा कि वह देश के वर्तमान और भविष्य के बारे में प्रवासी भारतीयों से भी बातचीत करेंगे. सुरजेवाला के अनुसार राहुल 23 मई को कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में ‘India at 75: एक लचीला-आधुनिक भारत के लिए चुनौतियां और आगे का रास्ता विषय पर विचार रखेंगे.

राहुल गांधी ने पिछले कुछ महीनों में कई विदेशी विश्वविद्यालयों के छात्रों के साथ सिलसिलेवार संवाद किये हैं. गैर-लाभकारी थिंक-टैंक ब्रिज इंडिया द्वारा आयोजित आइडिया फॉर इंडिया’ सम्मेलन में कई विपक्षी नेताओं के भी शामिल होने की उम्मीद है. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और प्रियांक खड़गे लंदन में हैं.

इसमें राजद नेता तेजस्वी यादव, सांसद मनोज कुमार झा, टीआरएस नेता केटी रामा राव, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा, कांग्रेस के सलमान खुर्शीद और सैम पित्रोदा, प्रद्योत माणिक्य और त्रिपुरा के स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन के नेता भाग लेंगे.


Suggested News