यूपी चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद बढ़ी जदयू की बैचेनी, सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी को दिया अल्टीमेटम

यूपी चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद बढ़ी जदयू की बैचेनी, सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी को दिया अल्टीमेटम

PATNA : यूपी मे चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। शुक्रवार से वहां पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। लेकिन चुनाव में बीजेपी के साथ मैदान में उतरने की तैयारी में लगे जदयू को कितनी सीटें मिलेंगी और कौन कौन सी सीटें मिलेंगी। इस बात का फैसला अभी तक नहीं हो सका है। इन्हीं कारणों से अब जदयू के अंदर खेमे में बैचेनी उभरने लगी है। पार्टी की तरफ से अब जल्द ही सीटों के बंटवारे को लेकर फैसला लेने की मांग शुरू कर दी गई है।

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि सभी दल अब चुनाव के लिहाज से सीट बंटवारे को लेकर अंतिम रूप देने में जुटे हैं. ऐसे में राजग में भी स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर पार्टी तैयारी कर चुकी है. पार्टी की इच्छा है कि यूपी के अंदर भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ें, लेकिन अभी तक कोई संतोषजनक बात नहीं हो पाई है।

नहीं हुआ बंटवारा तो अकेले लड़ेगे चुनाव

केसी त्यागी ने कहा कि अब इस मामले में और देरी करना सही नहीं है। अब जल्द से जल्द सीट बंटवारे को लेकर फैसला लेने का वक्त आ गया है. अगर जल्द तय नहीं हुआ तो चुनिंदा सीटों पर जदयू अकेले चुनाव लड़ेगी. इस पर कोई बात नहीं हुई तो जदयू खुद निर्णय लेगी। बता दें कि यूपी चुनाव में भाजपा से गठबंधन कराने की जिम्मेदारी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को सौंपी गई है। उन्होंने मामले में गृह मंत्री अमित शाह व पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात की है।

जदयू ने सौंपी है सूची, बिहार पर पड़ेगा प्रभाव

यूपी चुनाव के लिए जदयू पहले ही 23 सीटों की मांग कर चुकी है। साथ ही उन चुनिंदा विधानसभा सीटों की सूची भी सौंप चुकी है, जहां वह अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है। अब देखना यह है कि भाजपा जदयू की मांगों पर कितना पूरा कर पाती है। क्योंकि यूपी चुनाव में सीटों के बंटवारे पर ही बिहार सरकार का भविष्य टीका हुआ नजर आ रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News