बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजधानी पटना के बाद अब बिहार के इस शहर में मेट्रो चलाने की चल रही है तैयारी, ब्लू प्रिंट बनाने का काम शुरू

राजधानी पटना के बाद अब बिहार के इस शहर में मेट्रो चलाने की चल रही है तैयारी, ब्लू प्रिंट बनाने का काम शुरू

DESK : बिहार की राजधानी पटना में मेट्रो ट्रेन चलाने की योजना पर तेजी से काम किया जा रहा है। कोशिश है कि अगले साल तक पहले चरण के निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाए। इस बीच अब पटना के साथ बिहार के दूसरे शहरों में मेट्रो चलाने की योजना पर काम शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि पटना के बाद अब बेगूसराय जिले में भी मेट्रो सेवा आरंभ करने पर काम शुरू कर दिया गया है। 

इस दिशा में राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने बेगूसराय में मेट्रो परिचालन के बड़े संकेत दिए हैं। अभी बेगूसराय से बरौनी तक मेट्रो के परिचालन को ब्लू प्रिंट तैयार किया जा रहा है। राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने मीडिया से मुख़ातिब होते हुए कहा कि बेगूसराय से बरौनी तक मेट्रो लाने की मांग की जा रही है। बेगूसराय में मेट्रो परिचालन से पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन में काफी आसानी हो जाएगी। 

इसके साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि बरौनी जंक्शन की पश्चिमी गुमटी के पास रेलवे ओवरब्रिज बनाए जाने की बिहार राज्य पथ निर्माण निगम से बात चल रही है। ओवरब्रिज बनने से लोगों को हर दिन ट्रैक के पास लगने वाले जाम से छुटकारा मिलेगा और उनका वक़्त भी बचेगा। 

बता दें कि राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा को सांसद आदर्श ग्राम योजना के कार्यान्वयन का निरीक्षण करने के लिए राष्ट्रीय स्तर की समिति में सदस्य के रूप में नामित किया गया है। राष्ट्रीय स्तर के निरीक्षण समिति के सदस्य बनने से राकेश सिन्हा गुणवत्ता के साथ सारे काम करवाने की उम्मीद जताई जा रही है।



Suggested News