बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विवाद के बाद मुस्लिम महिलाओं में बढ़ा हिजाब, बुर्के का क्रेज, बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ रही है भीड़

विवाद के बाद मुस्लिम महिलाओं में बढ़ा हिजाब, बुर्के का क्रेज, बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ रही है भीड़

KATIHAR : देशभर में हिजाब को लेकर बढ़ते बहस के बीच बिहार के अल्पसंख्यक बहुल सीमांचल के सबसे बड़ा कपड़ा मंडी कटिहार से राजनीतिक मुद्दों से दूर इसकी व्यापारिक एंगेल सामने आया है। विवाद सामने आने के बाद यहां बुर्का, हिजाब की मांग में जबरदस्त बढ़ोतरी हो गई है। खासकर मुस्लिम महिलाओं में इसका क्रेज बढ़ गया है। 

दरअसल वैसे तो अल्पसंख्यक बहुल इस इलाके में बुर्का,नकाब और हिजाब के पहले से ही बड़ा बाजार रहा है लेकिन अब इस बहस के बाद सुदूर इलाके तक इन परिधानों को लेकर अल्पसंख्यक महिलाएं ज्यादा आकर्षित होने लगे हैं, जिससे इस इलाके के इन परिधानों के बाजार 10 से 20 प्रतिशत बढ़ गया है हालांकि इस मुद्दे की संजीदगी को समझते हुए इस के कारोबार से जुड़े व्यवसाई इस पर बहुत कुछ कहना नहीं चाहते हैं लेकिन दबी जुबान से इस बहस के बाद बाजार बढ़ने की बात तो मानते ही हैं

 जबकि राजनीतिक पार्टी से जुड़े नुमाइंदे भी मानते हैं निश्चित तौर पर देशभर में इस बहस के बाद सीमांचल के अल्पसंख्यक बहुल जिला कटिहार, पूर्णिया ,किशनगंज और अररिया में हिजाब जैसे परिधानों की बिक्री बढ़ी है, महिलाएं अब इस परिधान को लेकर अधिक सजग दिख रहे हैं।

Suggested News