बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई में कैदी की मौत के बाद लोगों का फूटा गुस्सा, जमकर किया हंगामा, पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त, कई पुलिसकर्मी घायल

जमुई में कैदी की मौत के बाद लोगों का फूटा गुस्सा, जमकर किया हंगामा, पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त, कई पुलिसकर्मी घायल

जमुई: सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मंगलवार को कैदी वार्ड में एक कैदी की मौत हो गई थी. कैदी की मौत के बाद जेल प्रशासन के द्वारा कैदी के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौप दिया गया था. वही कैदी का शव देर शाम गांव पहुंचने के बाद बुधवार की सुबह ग्रामीण अक्रोशित हो गए और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाने लगे.

 ग्रामीण और मृतक के परिजन आक्रोशित होकर झाझा गिद्धौर एनएच 333A पर संसारपुर गांव के पास सड़क को जाम कर दिया. सड़क जाम होने से मुख्य मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया. वहीं जमुई पुलिस को सूचना प्राप्त होने के बाद सड़क जाम को हटाने पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची, जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीण पुलिस से उलझ गए और लाठी डंडे से पुलिस टीम पर हमला कर दिया. जिससे कई पुलिस कर्मी घायल हो गए.

 ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव भी किया साथ ही पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त भी कर दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है.  तनावपूर्ण स्थिति बनने के बाद जमुई  पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए ग्रामीणों को खदेड़ दिया और सड़क जाम को फिलहाल हटा दिया गया है.

इस घटनाक्रम में पांच पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना मिली है. बता दे कि इस दौरान दो किलो मीटर तक गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई थी, जिसके कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

 जमुई जेल में SC/ST केस में आत्मसमर्पण के बाद उक्त कैदी जमुई जेल भेजा गया था जहां अचानक तबियत खराब होने के बाद सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में इनका इलाज किया जा रहा था. इसी दौरान मंगलवार को इलाज के क्रम में  इनकी मौत हो गई थी. मृतक कैदी की पहचान गिद्धौर थाना क्षेत्र के संसारपुर गांव के प्रदीप यादव 32 वर्ष के रूप में हुई है. जमीन विवाद मामले में वह 14 दिसंबर 2023 को जेल गए थे. परिजन जेल में पिटाई होने के बाद मौत होने का आरोप लगा रहे है। फिलहाल जमुई पुलिस स्थिति नियंत्रण में होने की बात कह रही है.

Suggested News