छपरा में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने किया जमकर हंगामा, डॉक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप

छपरा में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने किया जमकर हंगामा, डॉक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप

CHAPRA : छपरा में ऑपरेशन में हुई गलती का खामियाजा मरीज को जान देकर भुगतना पड़ा। मरीज के परिजन शव को लेकर चिकित्सक के क्लिनिक पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस हंगामा को शांत कर मामले की जांच में जुटी हुई है। घटना छपरा के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के गोपेश्वर नगर स्थित वैदेही नर्सिंग होम की है। 


मिली जानकारी के मुताबिक नर्सिंग होम के संचालक डॉ बी एन सिन्हा ने माँझी थाना क्षेत्र के डुमरी गाँव निवासी पूर्व सैनिक दलन यादव के गॉल ब्लाडर में स्टोन होने पर उनका ऑपरेशन किया था। लेकिन ऑपरेशन के बाद उनकी स्थिति बिगड़ने पर परिजन उन्हें दोबारा उनके क्लिनिक पर पहुंचे तो उन्होंने दुबारा उनका ऑपरेशन किया। लेकिन स्थिति और बिगड़ जाने पर उन्हें बड़े संस्थान में इलाज कराने की सलाह देकर रेफर कर दिया। जिसके बाद परिजन मरीज को लेकर पटना पहुंचे। जहाँ पीएमसीएच में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 

मरीज के परिजनों की माने तो पित्त की थैली में पत्थर होने की शिकायत के बाद मरीज का ऑपरेशन डॉ बी एन सिन्हा के द्वारा किया गया। लेकिन ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने बड़ी गलती करते हुए मरीज की आँत को काट दिया और बिना उसको जोड़े मरीज को टाँका लगा दिया। मरीज के ऑपरेशन वाली जगह से लगातार पस निकल रहा था। जिसकी शिकायत करने पर डॉ ने दुबारा पेट खोल ऑपरेशन किया। लेकिन कोई फायदा नही होते और मरीज की स्थिति बिगड़ने पर आनन फानन में मरीज को रेफर कर दिया गया। 

पटना पीएमसीएच में चिकित्सकों की लाख कोशिशों के बाद भी मरीज को बचाया नही जा सका। मरीज की मौत के बाद डॉ पर कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए परिजनों ने हंगामा किया। जिसकी सूचना मिलने पर भगवान बाजार थाना मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दिया है।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News