हार के बाद भी ये बनेंगे मंत्री, मोदी कैबिनेट में तेलंगाना और पश्चिम बंगाल को मिल सकती है ज्यादा तवज्जो

हार के बाद भी ये बनेंगे मंत्री, मोदी कैबिनेट में तेलंगाना और पश्चिम बंगाल को मिल सकती है ज्यादा तवज्जो

NEWS4NATION DESK : लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद गुरुवार 30 मई को एकबार फिर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। मोदी के साथ-साथ उनके नये कैबिनेट के कुछ मंत्रियों के शपथ लेने की चर्चा भी जोरों पर है। 

टीम मोदी को लेकर कयासों का बाजार गर्म है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मोदी कैबिनेट में तेलंगाना और पश्चिम बंगाल से जीते सांसदों को ज्यादा तवज्जो मिल सकती है। इसके साथ ही प्रमुख चेहरों के अलावा कई नए चेहरों को टीम मोदी में शामिल किया जा सकता है। इसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भी नाम चर्चा में है।

वहीं सबसे ज्यादा 64 सांसद देने वाले उत्तर प्रदेश से कौन-कौन मंत्रिमंडल में शामिल होगा, इस पर भी सबकी निगाहें टिकी हैं।
 
 सूत्रों की मानें तो मौजूदा समय में यूपी कोटे से मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, अनुप्रिया पटेल तो शपथ लेंगे ही, इसके अलावा गाजीपुर से लोकसभा चुनाव हारने वाले केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को भी टीम मोदी में जगह मिलने की खबर है और उन्हें कैबिनेट रैंक मिल सकता है। चर्चा है कि पार्टी उन्हें स्मृति ईरानी की जगह राज्यसभा भेजेगी।  

बता दें नए मंत्रिमंडल के लिए गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह से पहले मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच लंबी बैठक हुई। माना जा रहा है कि बैठक के दौरान मंत्रिमंडल के भावी स्वरूप को लेकर खाका तैयार कर लिया गया है। आज बुधवार शाम तक भावी मंत्रियों को इसकी सूचना दे दी जाएगी।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News