बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DGP की नाराजगी के बाद हरकत में आए SP, आखिरकार 100 जवानों को किया गया रीलीज

DGP की नाराजगी के बाद हरकत में आए SP, आखिरकार 100 जवानों को किया गया रीलीज

PATNA : डीजीपी के एस द्विवेदी की नाराजगी का असर गुरुवार को दिखा। आनन-फानन में पटना पुलिस के 100 जवानों को विरमित किया गया। 11 दिसंबर को सभी का ट्रांसफर हुआ था। मुख्यालय द्वारा निर्धारित समय में इनलोगों को विरमित नहीं किया गया था। दुबारा अल्टीमेटम पर इन्हें गुरुवार को विरमित किया गया।

बता दें कि पुलिस के आलाधिकारियों द्वारा जब ट्रांसफर किए गये पुलिस के जवानों को विरमित नहीं किया गया तब डीजीपी के एस द्विवेदी ने जिलों के पुलिस अधीक्षकों की लापरवाही पर नाराजगी जाहिर करते हुए सख्त निर्देश जारी किया। इस निर्देश में साफ-साफ कहा गया कि पिछले दिनों सभी जोन में जिन पुलिसकर्मियों के तबादले किए गए हैं, उन्हें जल्द से जल्द रिलीव किया जाए।

दरअसल पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर पिछले नवंबर महीने में सभी जोन में सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर स्तर तक के पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया गया था। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों से एसपी को स्थानांतरित किए गए पुलिसकर्मियों को फिजिकली रिलीव करवाकर रिपोर्ट मुख्यालय को सौंपने का निर्देश दिया था लेकिन कई जिलों के एसपी ने इसका अनुपालन नहीं किया।

डीजीपी ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए सभी पुलिस निरीक्षकों को 12 दिसंबर तक रिलीव करने का आदेश दिया। राज्य पुलिस मुख्यालय ने 17 दिसंबर को इस आदेश पर हुई कार्रवाई की समीक्षा के लिए एक बैठक भी बुलायी है। संबंधित अधिकारियों को निर्धारित परफॉर्मा के साथ मुख्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।


Suggested News