हाईकोर्ट की नाराजगी के बाद बिजली विभाग ने छोड़ी अपनी जिद, नेपाली नगर के 25 घरों में फिर दिया कनेक्शन

हाईकोर्ट की नाराजगी के बाद बिजली विभाग ने छोड़ी अपनी जिद, नेपाली नगर के 25 घरों में फिर दिया कनेक्शन

PATNA : आखिरकार पटना हाईकोर्ट की नाराजगी के बाद बिजली विभाग को अपनी जिद छोड़नी पड़ी है और पटना के राजीवनगर थाना क्षेत्र के नेपाली नगर में कंचनपुरी मोहल्ले के 25 घरों में पुन: बिजली संबंध बहाल कर दी गई है। 35 उपभोक्ताओं ने संयुक्त रूप से बिजली आपूर्ति बहाल करने का आवेदन दिया था। 

पटना के राजीवनगर थाना के नेपाली नगर में हुए अवैध निर्माण को लेकर हुए प्रशासनिक कार्रवाई के बाद बिजली विभाग ने यहां कई घरों के बिजली कनेक्शन काट दिए थे। जिसमें हाईकोर्ट में पहली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बिजली सप्लाई फिर से शुरू करने के निर्देश दिए थे, लेकिन बिजली विभाग ने इस निर्देश के बाद भी सप्लाई शुरू नहीं की। जब दूसरी सुनवाई में हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाई तो बिजली विभाग के अधिकारियों की नींद उड़ गई और अब नेपाली नगर में फिर से बिजली सप्लाई शुरु कर दी गई है।

25 उपभोक्‍ताओं के घर में जोड़ा गया बिजली कनेक्‍शन

अतिक्रमण हटाने के दौरान बिजली के 14 पोल और एक किलोमीटर लंबा एबी केबल सहित उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए थे। पटना उच्च न्यायालय के निर्देश के आलोक में बिजली कंपनी ने पोल और तार लगाकर वहां निवास कर रहे 25 उपभोक्ताओं के घरों को बिजली कनेक्शन मुहैया करा दिया है। 12 उपभोक्ता घर पर नहीं मिले। बिजली कंपनी के अभियंता आवेदन देने वाले 12 उपभोक्ताओं से संपर्क कर रहे हैं। उनके उपस्थित होने पर बिजली कनेक्शन जोड़ दिया जाएगा। अभियंताओं ने 

बताया कि छह जुलाई को पटना उच्च न्यायालय में दायर याचिका में विद्युत संबंध स्थापित करने का अनुरोध किया गया था। 13 जुलाई तक किसी उपभोक्ता ने बिजली कार्यालय में पुन: कनेक्शन के लिए आवेदन नहीं दिया। 14 जुलाई की शाम में 37 उपभोक्ताओं ने संयुक्त आवेदन दिया।

15 दिन बाद हुई बिजली बहाल

करीब 15 दिनों के बाद बिजली आपूर्ति बहाल हुई है। कंचनपुरी मोहल्ले के निवासियों को बिजली कनेक्शन बहाल होने से राहत मिली है। पेसू पश्चिम अंचल के अधीक्षण अभियंता संजीत कुमार ने बताया कि नेपालीनगर के कंचनपुरी में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है।


Find Us on Facebook

Trending News