वारंट जारी होने के बाद आईपीएस आदित्य कुमार भाग सकते हैं विदेश, गिरफ्तारी के लिए जारी होगी रेड कॉर्नर नोटिस

वारंट जारी होने के बाद आईपीएस आदित्य कुमार भाग सकते हैं विदेश, गिरफ्तारी के लिए जारी होगी रेड कॉर्नर नोटिस

PATNA : कभी बड़े बड़े अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजनेवाले गया जिले के पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार खुद एक अपराधी बन चुके हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी हो चुका है। ऐसे में फरार चल रहे आईपीएस को लेकर यह आशंका जताई जा रही है कि वह गिरफ्तारी से बचने के लिए भारत छोड़कर विदेश भाग सकते हैं। 

जारी होगी रेड कॉर्नर नोटिस

आईपीएस आदित्य विदेश ने भाग सकें, इसके लिए आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी में हैं। फरार चल रहे बिहार कैडर के आईपीएस आदित्य कुमार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल को सूचित किया गया है। 

क्या है रेड कॉर्नर नोटिस

रेड कॉर्नर नोटिस को रेड नोटिस भी कहा जाता है। अगर इस बात की आशंका हो कि कोई भी अपराधी या आरोपी जांच एजेंसी से बचने के लिए दूसरे देश में भाग सकता है तो यह नोटिस ऐसे अपराधी के बारे में दूसरे देश की पुलिस को सचेत करता है।

इंटरपोल के जरिए ही यह नोटिस जारी होती है। बिहार पुलिस की सीआईडी के मार्फत यह प्रक्रिया पूरी की जाती है। सीआईडी इसे सीबीआई को भेजती है। सीबीआई इंटरपोल की नोडल एजेंसी है। ईओयू ने आदित्य कुमार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी हासिल कर लिया है और एक विशेष टीम भी गठित की गई है।


Find Us on Facebook

Trending News