कश्मीर में बिहारी और राजस्थानी की हत्या के बाद एक्शन में आई सरकार, अमित शाह ने डोभाल और सेना प्रमुख संग बनाया आतंकियों के सफाए का प्लान

कश्मीर में बिहारी और राजस्थानी की हत्या के बाद एक्शन में आई सरकार, अमित शाह ने डोभाल और सेना प्रमुख संग बनाया आतंकियों के सफाए का प्लान

DESK. कश्मीर में एक के बाद कई हिंदुओं की चुन चुनकर हत्या होने से केंद्र सरकार की चिंता बढ़ गई है. गुरुवार को एक ही दिन में दो प्रवासी हिंदुओं को आतंकियों ने निशाना बनाया जिसमें एक बिहार और एक राजस्थान मूल का था. इस घटना के बाद देश भर से घाटी में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. ऐसे में केंद्र सरकार ने पुरे मामले की गंभीरता को देखते हुए आतंकियों के सफाए के लिए प्लान तैयार करना शुरू कर दिया है. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा, एनएसए डोभाल, आर्मी चीफ मनोज पांडे के साथ संग बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में मुख्य रूप से टारगेट किलिंग से निपटने की रणनीति के साथ-साथ अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा पर रणनीति तय की जा रही है. इसके पूर्व शाह ने कल डोभाल और रॉ चीफ के साथ बैठक की थी. 

कश्मीर में पिछले तीन दिनों के दौरान 3 हिंदुओं की हत्या हुई है. इससे बड़ी संख्या में कश्मीर से हिंदुओं का पलायन शुरू हो गया है. वहीं इन हत्याओं से अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर भी चिंताएं गहरा गई हैं. ऐसे में अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना भी केंद्र सरकार के लिए मुख्य चिंता का विषय बन गया है. सूत्रों के अनुसार शाह की शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ हो रही बैठक में आतंकियों के सफाए की रणनीति बनाने के साथ ही घाटी के हिंदुओं में सुरक्षा के प्रति भरोषा जगाने पर भी मंथन होगा. 


Find Us on Facebook

Trending News