बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराब बंदी के बाद युवा हो रहे मादक पदार्थों के शिकार, स्मैक , ड्रग्स और नशीली पदार्थों का हो रहे हैं आदी, नारकोटिक्स विभाग चला रहा है जागरूकता अभियान

शराब बंदी के बाद युवा हो रहे मादक पदार्थों के शिकार,  स्मैक , ड्रग्स और नशीली पदार्थों का हो रहे हैं आदी,  नारकोटिक्स विभाग चला रहा है जागरूकता अभियान

मुंगेर में युवाओं के बीच नशीली पदार्थों के सेवन का प्रचलन काफी बढ़ता जा रहा । जिसको ले जिला प्रशासन और नारकोटिक्स विभाग काफी चिंतित है और यही कारण है को नारकोटिक्स विभाग के अधिकारी पटना से मुंगेर पहुंच नशीले पदार्थों के दुरुपयोग के खिलाफ युवाओं के साथ साथ आम जनों शपथ लेने का आह्वान किया है और नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ इस लड़ाई को “जन जागरण” में बदलने के लिए अधिकतम प्रसार और प्रचार के लिए भी आग्रह किया है। 

इसके अलावा, उन्होंने युवाओं से खुद को नशे से दूर रहने और स्वस्थ रहने तथा राष्ट्र निर्माण में अपनी रचनात्मक ऊर्जा को शामिल करने का आह्वान किया है। पटना से आई टीम के द्वारा मुंगेर शहर , खेल के मैदान , रेलवे स्टेशन और अन्य जगहों पे जागरूकता अभियान सह शपथ ग्रहण का दौर चला लोगों के बीच नशा से दूर रहने को ले पम प्लेट भी बांटें । 

अधिकारियों ने बताया की 26 जून को नारकोटिक्स दिवस मनाया जाता है और अभी पखवाड़ा चल रहा है जिसको लेकर हमारी टीम के द्वारा बिहार के लगभग सभी जिलों में लोगों और खास कर युवाओं को नशा मुक्ति के प्रति जागरूक किया जा रहा है। 

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान


Editor's Picks