मोदी से मुलाकात के बाद ट्रंप के तल्ख तेवर पड़े नरम, भारत के साथ बेहतर रिश्तों की कही बात

मोदी से मुलाकात के बाद ट्रंप के तल्ख तेवर पड़े नरम, भारत के साथ बेहतर रिश्तों की कही बात

NEWS4NATION DESK : जी-20 समिट से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंपद्वारा दिखाया गया  तल्ख तेवर नरम पड़ते दिखाई दे रहे है। जापान के ओसाका में चल रही जी-20 समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की मुलाकात हुई है। इस मुलाकात के बाद ट्रंप ने भारत के साथ बेहतर रिश्तों की बात कही है। 

बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कई बार 'पॉजिटिव' शब्द का इस्तेमाल किया। ट्रंप ने जिस तरह से भारत की तरफ से उठाए गए मुद्दों पर पॉजिटिव बोलकर अपनी प्रतिक्रिया दी है उससे भारत और अमेरिका के बीच बढ़ रही खटास की खबरों पर भी विराम लग गया है।
 
 बैठक से पहलेट्रंप ने व्यापार टैरिफ को लेकर भारत के प्रति अपनी नाराज़गी जाहिर की थी। ट्रंप ने कहा था कि भारत अमेरिकी उत्पादों पर अभी भी लिमिट से ज्यादा टैरिफ लगा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। 

ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, 'मैं उम्मीद करता हूं कि भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से टैरिफ को लेकर आगे की बात होगी। भारत ने कई सालों तक अमेरिका के खिलाफ ऊंची दर पर टैरिफ लगाया। अब मौजूदा टैरिफ पर्सेंटेज भी बहुत ज्यादा है। ये नहीं स्वीकार किया जा सकता. भारत को टैरिफ वापस लेना ही होगा।'

Find Us on Facebook

Trending News