पटना में हत्या के बाद पैतृक गाँव पहुँचा आर्मी जवान का पार्थिव शरीर, इलाके में दौड़ी शोक की लहर

पटना में हत्या के बाद पैतृक गाँव पहुँचा आर्मी जवान का पार्थिव शरीर, इलाके में दौड़ी शोक की लहर

VAISHALI : छुट्टी खत्म कर अपने ड्यूटी स्थल अरुणाचल के लिये ट्रेन पकड़ने जा रहे आर्मी जवान  की अपराधियो ने छिनतई के दौरान गुरुवार अहले सुबह करीब 3 बजे पटना में गोली मार कर हत्या कर दिया और बैग लेकर फरार हो गया। मृतक जवान की पहचान राघोपुर थाना क्षेत्र के चांदपुरा निवासी बबलू कुमार राय पिता अमरनाथ राय के रूप में हुई है। अपराधियो ने घटना को अंजाम तब दिया जब बबलू अपने चचेरे भाई विजय कुमार के साथ डियूटी पर जाने कें लिये ट्रेन पकड़ने जंक्शन जा रहा था। वही घटना की जानकारी मिलते ही मृतक बबलू के परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है। घटना की जानकारी के बाद मृतक के घर पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। वही घटना के बाद पटना पुलिस जांच में जुट गयी है। दूसरी ओर दानापुर आर्मी के अधिकारियों को भी घटना की सूचना दे दी गयी।


मिली जानकारी के अनुसार आर्मी जवान बबलू कुमार राय गुरुवार सुबह करीब 3 बजे मुन्नाचक डाबर गली पटना स्थित आवास से डियूटी स्थल अरुणाचल प्रदेश के टेंगा जाने के लिये राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने जंक्शन जा रहा था। इसी दौरान चिड़ैयाटॉड पूल के पास चंदन हीरो आटोमोबाइल के पास अपाचे बाइक सवार अपराधियो ने पीछा कर बाइक को ओवरटेक किया और स्टेशन जाने का रास्ता पूछा। उसके बाद अपराधियो ने बैग छिनने का प्रयास किया। जिसका विरोध करने पर अपराधियो ने बबलू के सर में गोली मार दिया और बैग लेकर फरार हो गए। वही गोली लगने से बबलू की मौके पर ही मौत हो गई। वही घटना के बाद दहशत में आये बाइक चालक विजय कुमार बाल बाल बच गया। इस बारे में विजय कुमार ने बताया कि वह सुबह 3 बजे कर करीब में ट्रेन पकड़वाने के लिये मोटरसाइकिल से बबलू को जंक्शन ले जा रहा था। इसी दौरान चिरैयाटांड़ पूल के पास बाइक शोरूम के पास पीछे से आये अपराधियो ने स्टेशन जाने के रास्ता पूछा। उसके बाद अपराधियो ने पीछे बैठे बबलू के सर में गोली मार दिया और बैग लेकर फरार हो गए।

मृतक के परिवार में माता पिता के अलावा पत्नी ममता देवी एव दो पुत्र हिमांशु कुमार 12 वर्ष एव सुधांशु कुमार 10 वर्ष है। मृतक के पिता अमरनाथ राय किसान है। वही मृतक का छोटा भाई विभूति कुमार फतुहा में अपने परिवार के साथ रहता है। जानकारी के अनुसार मृतक बबलू बच्चों को पढ़ाने के लिये पत्नी एव बेटों के साथ पटना स्थित मुन्नाचक डाबर गली में किराए पर आवास लेकर रहता था। स्थानीय लोगो ने बताया कि वह अरुणाचल प्रदेश के टेंगा में पोस्टेड था।

घटना के जानकारी के बाद दानापुर आर्मी कार्यालय से पहुचे आर्मी के जवानों ने शव मृतक के घर चांदपुरा पहुचाया। जहा आर्मी जवानों ने मृतक जवान को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। उसके बाद मृतक का राजकीय सम्मान के साथ रुस्तमपुर घाट पर दाह संस्कार किया गया। मुखाग्नि मृतक के बड़े बेटे हिमांशु कुमार ने दिया।

वैशाली से विकास महापात्रा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News