हत्या के बाद लाशों को ठिकाने लगाने के लिए सेफ जोन नालंदा का यह इलाका, तीन दिन में मिली दो लाशें

हत्या के बाद लाशों को ठिकाने लगाने के लिए सेफ जोन नालंदा का यह इलाका, तीन दिन में मिली दो लाशें

NALANDA : हत्या के बाद लाशों को ठिकाने लगाने के लिए हत्यारे अक्सर ऐसी जगह चुनते हैं, जो सुरक्षित हो, जहां तक आना जाना आसान नहीं हो सके। नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र के हिरण्य पर्वत ऐसा ही ठिकाना बनता जा रहा है, जहां पर दो दिन पहले एक युवक की लाश मिलने के बाद जांच खत्म भी नहीं हुई थी कि यहां एक बार फिर एक युवक की लाश मिलने से इलाके में सनसनी मच गयी ।   

शनिवार की सुबह पर लोग घुमने आए लोगों को पर्वत पर आए तो पर्वत के दूसरे छोर से बदबू आ रही थी। जिसके बाद उस ओर  देखा तो एक शव दिखा । जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी । हालांकि अभी तक शव की पहचान नहीं हो सकी है। लाश पूरी तरह से सड़ी गली अवस्था में है । स्थानीय लोगों ने बताया कि शव देखने से प्रतीत होता है कि एक सप्ताह पूर्व ही उसकी मौत हो चुकी है। शव के पास ही शराब की एक बोतल भी मिला है। 

जिस जगह पर शव मिला है वहां तक जाने का रास्ता भी नहीं है। आशंका जताई जा रही है कि  शव को पहाड़ की तलहटी में फेंक दिया गया है। अब यह हत्या है या आत्महत्या  पुलिस जांच में जुट गई है।सोहसराय थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार ने बताया कि फिलहाल शव को निकालने की प्रक्रिया में पुलिस लगी हुई है। यह हत्या या है आत्महत्या पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले का खुलासा हो सकेगा। शव की पहचान के लिए आसपास के लोगों से जानकारी ली जा रही है। 

हिरण्य पर्वत की सुरक्षा में फिर लगी सेंध

2 दिन पूर्व ही मंसूर नगर निवासी   एक युवक की हत्या कर शव को पहाड़ की तलहटी में फेंक दिया गया था। जिसके बाद परिजनों ने कार्यवाही और मुआवजे की मांग करते हुए शहर के अस्पताल चौक को जाम कर दिया था। इसके पूर्व पूर्णिया से परीक्षा देने आए एक परीक्षार्थी के साथ लूटपाट करते हुए उसे पहाड़ से नीचे बदमाशों ने फेंक हत्या कर दी थी। हिरण्य पर्वत दो थाना क्षेत्रों में पड़ता है। बावजूद उसकी सुरक्षा को लेकर कोई ठोस उपाय अब तक नहीं किया गया है। जिसके कारण हत्या कर बदमाश बड़े ही आराम से शव को पहाड़ की तलहटी में फेंक देते हैं। वहीं हिरण्य पर्वत की सैर करने आने वाले सैलानियों के साथ भी अक्सर बदमाशों के द्वारा लूटपाट और छिनतई की जाती है।



Find Us on Facebook

Trending News