नक्सली हमले के बाद वीरान नजर आया कुकड़ू हाट, दहशत से नहीं आये कारोबारी

नक्सली हमले के बाद वीरान नजर आया कुकड़ू हाट, दहशत से नहीं आये कारोबारी

JAMSHEDPUR : पुलिसकर्मियों पर नक्सली हमले के बाद कोल्हान का सबसे बड़ा साप्ताहिक हाट कुकड़ू हाट आज वीरान रहा. हर शुक्रवार को लगनेवाले साप्ताहिक हाट में न तो कारोबारी जुटे और न ही ग्राहक. कारोबार पूरी तरह से ठप्प रहा.

 बताते चले कि बीते शुक्रवार को तिरुलडीह थाना क्षेत्र के साप्ताहिक कुकड़ू हाट में पांच पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद पूरा कुकड़ू प्रखंड सदमे में है. यहां लोग डरे सहमे नजर आ रहे हैं. हर कोई एक दूसरे को कुतूहलभरी निगाहों से देख रहा है. हर शुक्रवार को लगभग तीन एकड़ में फैले हाट में जहां लोगों की खचाखच भीड़ रहती थी. यहाँ लाखों का कारोबार होता था. 

आज यह हाट वीरान नजर आया.  इस हाट में एक ही दिन में लाखों का कारोबार हुआ करता था. हाट में जहां जरूरत के सभी सामानों की खरीद बिक्री होती थी. कुकड़ू हाट को क्षेत्र का सबसे बड़ा हाट माना जाता है. 

इसकी वजह से पश्चिम बंगाल के पुरुलिया, बाघमुंडी, झालदा और झारखण्ड के रांची, टाटा सहित कई बड़े शहरो से कारोबारी यहाँ आया करते थे. लेकिन घटना के बाद अब वे बाजार में नहीं दिखे. पशु बाजार में भी जानवरों की संख्या नहीं के बराबर रही.

जमशेदपुर से संतोष की रिपोर्ट  


Find Us on Facebook

Trending News