मांझी के बाद अब गिरिराज ने उठाए सवाल, कहा- छठ पूजा के दिन होने वाले मतदान पर चुनाव आयोग गंभीरता से करे विचार

मांझी के बाद अब गिरिराज ने उठाए सवाल, कहा- छठ पूजा के दिन होने वाले मतदान पर चुनाव आयोग गंभीरता से करे विचार

NAWADA :  प्रथम चरण के चुनाव में 11 अप्रैल को मतदान होना है। वहीं 11 अप्रैल को चैती छठ का पहला अर्ध्य है। चैती छठ के दिन मतदान को लेकर सवाल उठने शुरु हो गये है। कल मंगलवार को हम प्रमुख व बिहार के पूर्व सीएम ने इसे लेकर आयोग पर सवाल खड़ा किया था, वहीं अब बीजेपी नेता व केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। 

गिरिराज सिंह ने कहा कि सनातन धर्म में छठ महापर्व है। छठ पूजा के दिन ही मतदान की तिथि होने की वजह से लोगों को अपने मत का प्रयोग करने में तकलीफ का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि महिला और पुरुष दोनों महापर्व छठ करते हैं। ऐसे में वे लोग मतदान करने से वंचित रह सकते है। इस पर चुनाव आयोग को गंभीरता से विचार करना और देखना चाहिए।

वहीं उन्होंने इस मामले को लेकर जीतन राम मांझी द्वारा दिये गये बयान का समर्थन करते हुए कहा कि मांझीजी ने बिल्कुल सही कहा है। छठ एक महान और अनुशासित पर्व है। सभी धर्मों के लोग इसे बहुत श्रद्धा से करते है। ऐसे में ठीक उसी दिन मतदान होने की वजह से सवाल उठना लाजिमी है। 

बता दें कि सोमवार को नवादा में जीतन राम मांझी ने कहा था कि छठ के दिन साजिश के तहत चुनाव आयोग ने मतदान की तिथि रखी है ताकि बड़ी संख्या में लोगो को मतदान से वंचित रखा जा सके। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News