अग्निपथ योजना के विरोध पर बोले मुकेश सहनी- सरकार को प्रदर्शनकारियों से बात करनी चाहिए

अग्निपथ योजना के विरोध पर बोले मुकेश सहनी- सरकार को प्रदर्शनकारियों से बात करनी चाहिए

पटना. विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में राज्यभर में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अगर योजना का विरोध हो रहा है तो सरकार को प्रदर्शनकारियों से बातचीत करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोई भी बेरोजगार को रोजगार, सरकारी नौकरी मिले, यह सभी लोग चाहते हैं, लेकिन इस योजना का विरोध होना भी बताता है कि इसमें कोई कमी अवश्य है। उन्होंने का कि सरकार को इन युवाओं को यह विश्वास दिलाना चाहिए कि चार साल के बाद जब वे अवकाश प्राप्त कर लेंगे तो फिर उन्हें रोजगार मिल सकेगा। सहनी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कड़ी मेहनत कर सेना में भर्ती होता है और चार साल में फिर से अवकाश प्राप्त करना कोई नहीं चाहेगा।


उन्होंने कहा कि अब लोकसभा चुनाव के सामने देखकर सरकार अब रोजगार की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने हर साल दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था। इस तरह से 2024 तक बीस करोड़ नौकरियां युवाओं को मिल जानी चाहिए थीं, लेकिन अब यह सरकार 2024 के चुनावों से पहले महज दस लाख रिक्तियों को भरने की बात कर रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार कृषि कानून के नाम पर किसानों में लड़ाई पैदा कर दी अब अग्निपथ के बहाने में पूरे देश में छात्रों और युवाओं में फूट डालना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा प्रारंभ से ही नीति फूट डालो और शासन चलाने की रही है।

Find Us on Facebook

Trending News