बारिश के बाद उमस भरी गर्मी ने फिर किया बेहाल, पारा पहुंचा 40 के पार

बारिश के बाद उमस भरी गर्मी ने फिर किया बेहाल, पारा पहुंचा 40 के पार

NEWS4NATION DESK : एक दिन की बारिश के बाद एकबार फिर गर्मी अपने चरम पर है। राजधानी सहित पूरा प्रदेश भयंकर गर्मी की चपेट में है। बारिश के बाद उमस भरी गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। सुबह से आसमान से आग बरसने लग रहा है। चिलचिलाती तेज धूप जलाने को तैयार है। 

सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री ऊपर चढ़कर 39.4 डिग्री और न्यूनतम 29.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। रात का पारा भी सामान्य से तीन डिग्री ऊपर चला गया है। यदि 24 घंटे इसी तरह के हालात रहे और कहीं हवा ने अपना रुख पश्चिम से किया तो एकबार फिर से प्रदेश हीट वेव की चपेट में आ सकता है।  

मानसून के आगमन के बाद रुकी बारिश

हालांकि दो दिन पहले 22 जून को मानसून की पहली बारिश ने गर्मी से राहत दी थी, लेकिन, इसके बाद मानसून कमजोर पड़ गया है। इसका सीधा असर प्रदेश के तापमान पर पड़ रहा है। मौसम वैज्ञानिक बताते हैं कि पश्चिम बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इससे बंगाल और झारखंड के रास्ते नमी लगातार बिहार आ रही है। सोमवार को पटना में भी दक्षिणी हवा चली है। 

25 से दो दिन बारिश, फिर हीट वेव का अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने जानकारी दी है कि अगले 48 घंटे पटना सहित सूबे में अच्छी बारिश की संभावना है। हालांकि, इसके 24 घंटे बाद यानी 27 और 28 जून को हीट वेव को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। मानसून के दौरान भी प्रदेश के कई हिस्सों में लू चलने की संभावना जताई गई है।

Find Us on Facebook

Trending News