डीएसपी की सेवानिवृत्ती के बाद नई नियुक्ति करना भूल गई सरकार , पद खाली रहने से भटक रहे हैं शिकायत लेकर आए लोग

डीएसपी की सेवानिवृत्ती के बाद नई नियुक्ति करना भूल गई सरकार , पद खाली रहने से भटक रहे हैं शिकायत लेकर आए लोग

MOTIHARI : आम तौर पर किसी डीएसपी के अवकाश प्राप्त करने से पहले ही गृह विभाग द्वार उनकी जगह नई नियुक्ति कर दी जाती है। लेकिन मोतिहारी जिले के अरेराज में कार्यरत डीएसएपी ज्योति प्रकाश के रिटायरमेंट को लगभग तीन सप्ताह का समय गुजर चुका है, लेकिन उनकी जगह किसी की न तो नियुक्ति की गई है और न ही किसी दूसरे डीएसपी को प्रभार दिया गया है। सरकार रिटायर अधिकारी की जगह किसी की नियुक्ति करना भूल गई है।  फिलहाल स्थिति यह है कि अरेराज में डीएसपी के नहीं होने के कारण शिकायत लेकर आए लोगों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। 

हालांकि विकल्प के तौर पर जिले के पुलिस कप्तान ने सर्किल इंस्पेक्टर को डीएसपी की खाली पोस्ट की जिम्मेदारी सौंपी है, लेकिन उनका काम सिर्फ जरुरी पत्रों और दूसरे कार्य के निपटारे तक सीमित है। जबकि आम लोगों की समस्या वह नहीं सुन रहे हैं। यहां आने वाले लोगों ने बताया कि कर्मियों द्वारा आश्वासन ही मिलता है। बता दें कि थाना स्तर से न्याय नही मिलने, केस में गलत ढंग से फसाने को लेकर न्याय की गुहार सहित मामलों को लेकर प्रतिदिन दर्जनों महिला पुरुष डीएसपी कार्यालय पहुचते है।एक महिला ने बताया कि उसके पति को एक झूठे केस में फंसा दिया गया है। थाना पुलिस रोज घर पर जाकर तबाह कर रहा है। डीएसपी के यहा आने पर कर्मियों द्वारा सिर्फ आस्वाशन मिलता है कि एक दो दिन में कोई पदाधिकारी की पोस्टिंग होने पर आइयेगा

हाल में हटाए गए चार एसडीपीओ की जगह भी नहीं की किसी की नियुक्ति

पुलिस विभाग में रिक्त पदों पर किसी की नियुक्ति नहीं करने का मामला सिर्फ अरेराज तक सीमित नहीं है। कुछ दिन पहले ही गृह विभाग द्वारा आरा, डेहरी सहित चार अनुमंडलों के डीएसपी को लाइन अटैच कर दिया था। लेकिन इनकी जगह भी किसी की पोस्टिंग अब तक नहीं की गई है। कहा जा सकता है कि इन खाली पड़े पदों पर नियुक्ति करना सरकार भूल गई है। 

Find Us on Facebook

Trending News