बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैज्ञानिक की चेतावनी के बाद पूरी दुनिया की उम्मीदों को लगा झटका, पूरी पृथ्वी से कोरोना वायरस को उखाड़ फेंकना असंभव

वैज्ञानिक की चेतावनी के बाद पूरी दुनिया की उम्मीदों को लगा झटका, पूरी पृथ्वी से कोरोना वायरस को उखाड़ फेंकना असंभव

Desk: अमेरिका के शीर्ष वैज्ञानिक ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस धीरे-धीरे मौसमी बीमारी का रूप धारण कर सकता है. अमेरिका में संक्रामक बीमारियों के विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फाउची ने कहा है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस पर नियंत्रण नामुमकिन नजर आ रहा है.

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ हेल्थ में संक्रामक बीमारियों के एक्सपर्ट्स ने कहा, इस साल पूरी पृथ्वी से वायरस को उखाड़ फेंकना असंभव सा है. इसका मतलब है कि अमेरिका में अगले फ्लू सीजन में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से पैर पसार सकता है. एक्सपर्ट्स ने कहा कि कोरोना के लौटने की संभावना की वजह से ही अमेरिका अपनी तैयारी को तेजी से मजबूत कर रहा है. उन्होंने कहा कि अमेरिका वैक्सीन विकसित करने और तमाम ट्रीटमेंट को लेकर क्लीनिकल ट्रायल करा रहा है. 

वहीं अमेरिकी वैज्ञानिक का कहना है कि अगर कोरोना फिर से उभरता है तो हमारे पास तब कम से कम इस रोकने के उपाय तो होंगे. अमेरिका कोरोना वायरस के वैक्सीन अगले 12 से 18 महीनों में बनाने का दावा कर रहा है. 

अमेरिका में कोरोना वायरस से एक लाख से ज्यादा मौतें हो सकती हैं. अमेरिकी वैज्ञानिक ने आगाह किया कि जो राज्य लोगों के लिए घरों में रहने के लिए आदेश जारी नहीं कर रहे हैं, वे देश से ज्यादा खुद को इस खतरे में डाल रहे हैं


Suggested News