बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कंपकंपाती ठंड के बाद अब ओला और बारिश के आसार, बिहार के इन जिलों शुरू हुई झमाझम बारिश

कंपकंपाती ठंड के बाद अब ओला और बारिश के आसार, बिहार के इन जिलों शुरू हुई झमाझम बारिश

पटना. शीतलहर और कंपकंपाती ठंड से परेशान बिहारवासियों को अब बारिश का सितम झेलना पड़ रहा है. पटना सहित राज्य के एक दर्जन से ज्यादा जिलों में रविवार तडके से रुक रुककर बारिश शुरू हो गई है. वहीं राज्य के अधिकांश जिलों में आसमान पर बदल छाए हुए हैं. मौसम के करवट बदलने से सर्दी का सितम झेल रहे लोगों की परेशानी बढ़ गई है. 

मौसम विभाग के अनुसार  अगले 48 घंटे तक राज्य में इसी प्रकार का मौसम बना रहने की सम्भावना है . 25 जनवरी तक कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार बने हुए हैं. दरअसल  इस दौरान पछुआ और पुरवैया के मिलन से भारी ओलावृष्टि के आसार हैं. 24 जनवरी के लिए पूरे बिहार में अलर्ट जारी किया गया है. मौसम में हुए इस बदलाव का कारण  शनिवार की शाम से अरब सागर की ओर से आ रही सूखी पछुआ और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी युक्त पुरवैया का मिलन है. इसके कारण बिहार के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्से  सहित मध्य बिहार में मध्यम से घने बादलों ने डेरा डाल दिया है. 

मौसम विभाग ने पटना सहित अन्य जिलों में लोगों से सावधान रहने की अपील की है. रविवार अहले सुबह से ही पटना, वैशाली, नालंदा, नवादा, गोपालगंज समेत कई जिलों में हल्की बारिश हुई. बारिश का यह सिलसिला अगले 48 घंटों यानी 25 जनवरी तक बरकरार रहने की उम्मीद है. वहीं बारिश के बाद प्रदेश में कोहरा एवं ठंड का प्रभाव और बढ़ जाएगा. खासकर जनवरी के अंतिम सप्ताह में सूबे में सर्दी का असर बढ़ने की सम्भावना है. 

वहीं मौसम का मिजाज बदलने से कड़ाके की ठंड झेल रहे बिहार को थोड़ी राहत मिली है. पिछले 24 घंटों के दौरान  प्रदेश में उच्चतम तापमान सभी जगह दो से चार डिग्री तक बढ़ गया है. वहीं न्यूनतम तापमान में भी बदलवा आया है. पटना सहितकई जिलों में एक बार फिर न्यूनतम पारा 10 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया गया. 


Suggested News