बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना पर पटना HC की फटकार के बाद CM नीतीश ने की हाईलेवल मीटिंग, अधिकारियों को दिये सात निर्देश,जानें...

कोरोना पर पटना HC की फटकार के बाद CM नीतीश ने की हाईलेवल मीटिंग, अधिकारियों को दिये सात निर्देश,जानें...

PATNA: कोरोना संकट में बिहार की सरकार एक बार फिर से पूरी तरह से फेल साबित हुई है। अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी से लोग मर रहे हैं। पटना हाईकोर्ट ने इस सख्त रूख अपनाया है। कोर्ट ने तो यहां तक कह दिया कि जरूरत पड़ी तो स्वास्थ्य सिस्टम को सेना के हवाले करने का भी आदेश दे सकते हैं। पटना हाईकोर्ट के सख्त रूख के बाद सीएम नीतीश हरकत में आये हैं। 

पटना हाईकोर्ट के सख्त रूख के बाद सीएम नीतीश का सात निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में ऑक्सीजन की उपलब्धता और आपूर्ति को लेकर हाई लेवल मीटिंग की. बैठक में सीएम नीतीश ने सात बिंदुओं पर निर्देश जारी किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन की जरूरतों का आकलन कर जेनरेशन कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए तेजी से काम करें. ऑक्सीजन जनरेशन के लिए रिफिलिंग प्लांट, बॉटलिंग प्लांट, टैंकर की व्यवस्था के लिए जरूरी कदम उठाएं. इसके लिए सरकार राशि उपलब्ध कराएगी. सरकारी मेडिकल अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाएं. मरीजों को दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित कराना है ताकि उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई ना हो. रेमडेसिविर और ऑक्सीजन सिलेंडर बाजार में बेचने वाले धंधेबाजों पर नजर रखें और कड़ी कार्रवाई करें. मरीजों से मनमाना चार्ज वसूलने वाले प्राइवेट एंबुलेंस वालों पर भी कार्यवाही करें.

उच्च स्तरीय समिति बनाने का दिया निर्देश

सीएम नीतीश ने स्वास्थ्य विभाग को एंबुलेंस की संख्या और बढ़ाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उच्च स्तरीय बैठक की. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ऑक्सीजन जेनरेशन कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए काम करें. इसके लिए एक उच्चस्तरीय समिति बनाए जिसमें उद्योग एवं स्वास्थ विभाग के भी अधिकारी शामिल रहें.



Suggested News