जेल में बंदी की आत्महत्या के बाद जागा विभाग, मंडर कारा में हो गई बड़ी कार्रवाई

जेल में बंदी की आत्महत्या के बाद जागा विभाग, मंडर कारा में हो गई बड़ी कार्रवाई

NAWADA : नवादा एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां मंडल कारा नवादा में गुरुवार को देर शाम 2 लोगों पर कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई बंदी विजय मांझी की आत्महत्या के मामले में हुई  है। जिसमें दो कक्षपालों को निलंबित कर दिया गया है। जबकि जेलर से स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

कार्रवाई की पुष्टि करते हुए काराधीक्षक अजीत कुमार ने बताया कि कर्तव्य में लापरवाही के आरोप।में कार्रवाई की गई है। वार्ड 01 की सुरक्षा में तैनात कक्षपाल सतीश कुमार और उच्च कक्षपाल सनातन मुर्मू को निलंबित किया गया है। प्रारंभिक जांच में दोनों की लापरवाही सामने आई है। दोनों ड्यूटी पर थे तब बंदी ने कैसे फांसी के फंदे से झूल गया। जेलर बिरेंद्र कुमार राय से भी जवाब तलब किया गया है। उनके रहते ऐसी घटना हुई है, तो जवाबदेही तय होगी ही। स्पष्टीकरण का जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। 

जेल सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार ने कहा है कि जो भी लोग लापरवाही करेंगे और लोगों के विरुद्ध कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी। बता दें कि 27 अगस्त को जेल पहुंचे बंदी ने 30 अगस्त को आत्महत्या कर लिया था। मामले की विभागीय जांच हो रही है। न्यायिक जांच भी होने की बात कही जा रही है। घटना के दिन प्रशासनिक जांच भी हुई थी। उस दिन कराधीक्षक नवादा में नहीं थे। प्रशिक्षण के लिए उन्हें बाहर जाना था। 

घटना के बाद उन्हें पटना से वापस बुला लिया गया था। आत्महत्या के बाद प्रशासन को भी एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा शव पहुंचाने के दौरान गांव में भी लोगों ने प्रशासन पर हमला कर दिया था।



Find Us on Facebook

Trending News