सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद NEET-SS Exam पर केंद्र का बदला रुख, इस साल पुराने पैटर्न पर ही होगी परीक्षा

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद NEET-SS Exam पर केंद्र का बदला रुख, इस साल पुराने पैटर्न पर ही होगी परीक्षा

Desk. नीट सुपर स्पेशियलिटी (NEET-SS) परीक्षा इस साल पुराने पैटर्न के तहत ही होगी. सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद केंद्र सरकार ने ये फैसला लिया है. एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ऐश्वर्या भाटी ने कोर्ट को बताया कि नया पैटर्न अगले साल से लागू होगा. साथ ही केंद्र सरकार ने पुराने पैटर्न से परीक्षा के आयोजन के लिए सुप्रीम कोर्ट से दो महीने का समय मांगा है.

नीटी-एसएस परीक्षा के पैटर्न में अंतिम समय में बदलाव करने पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई थी. कोर्ट ने कहा था कि देश में मेडिकल शिक्षा और इसका नियमन व्यवसाय बन गया है. ऐसा लगता है कि पैटर्न बदलने की जल्दबाजी खाली सीटों को भरने के लिए है. शीर्ष अदालत ने केंद्र को अपने तरीके में सुधार लाने का और नीट-सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा 2021 में किए गए बदलावों को वापस लेने पर निर्णय लेने का केंद्र को एक आखिरी मौका दिया था.

गौरतलब है कि 27 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने नीट एसएस (सुपर स्पेशियलिटी) परीक्षा के पैटर्न में अंतिम समय में किए गए बदलाव को लेकर केंद्र सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी. शीर्ष अदालत ने चेताया था कि केंद्र सरकार सत्ता के खेल में युवा डॉक्टरों को फुटबॉल न बनाए. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ व जस्टिस बीवी नागरत्ना की पीठ ने कहा था कि अगर अदालत परीक्षा प्रारूप में बदलाव को लेकर दी गई दलीलों से संतुष्ट नहीं होती है तो इसके खिलाफ आदेश पारित किया जा सकता है.

Find Us on Facebook

Trending News