बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तबलीगी जमात के बाद अब इन परदेशियों ने फैलाया कोरोना, बिहार, राजस्थान में बढ़ गए अचानक मामले

तबलीगी जमात के बाद अब इन परदेशियों ने फैलाया कोरोना, बिहार, राजस्थान में बढ़ गए अचानक मामले

NEWS4NATION DESK : कोरोना संक्रमण के फैलाव को लेकर केन्द्र और देश की सभी राज्य सरकारों द्वारा तमाम प्रयास किये जा रहे है। लॉक डाउन से लेकर हर तरह के एहितायाती कदम उठाए जाने के बाद भी कोरोना वायरस का मामला बढ़ता ही जा रहा है।

गुरुवार को संक्रमण के आंकड़े में अचानक से उछाल आया है। खासकर बिहार और राजस्थान में अचानक से संक्रमण के केस बढ़ गए हैं। संक्रमण के नए मामलों के अध्ययन में अहम बात जो सामने आ रही है वह यह है कि खाड़ी देशों से आए लोग संक्रमण फैला रहे हैं। 

बता दें पिछले सप्ताह तबलीगी जमात के लोगों की वजह से कोरोना संक्रमण के केस में इजाफा हुआ था, अब खाड़ी देशों से लौटे लोग संक्रमण की वजह बन रहे हैं। 

ओमान से लौटी महिला ने बिहार के सिवान में बरपाया कहर 

आज गुरुवार को सिवान में नौ नए केस सामने आने बाद बिहार का यह जिला सुर्खियों में आ गया। 

दरअसल सिवान के जो 9 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है वे एक ही परिवार के सद्स्य है। इस परिवार की एक महिला ओमान से आई थी और 7 अप्रैल को इसी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।  

जांच में पता चला है कि सिवान में एक महिला ओमान से लौटी है, उसी ने सभी को संक्रमित किया है। जिस महिला से एक परिवार के 9 सदस्य कोरोना के शिकार हुए वह महिला ओमान से आई थी और 7 अप्रैल को इसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

राजस्थान में कहर बरपाने वाला शख्स भी लौटा था ओमान से ही

वहीं ओमान से लौटे शख्स की वजह से ही राजस्थान में हालात खराब हैं। जयपुर के रामगंज को हॉटस्पॉट बनाने वाला शख्स भी ओमान से आया है। जयपुर के रामगंज में संक्रमण का पहला मामला ओमान से आए 45 साल के व्यक्ति में मिला था। 

11 मार्च को ओमान से लौटने के बाद मेडिकल टीम ने इस व्यक्ति को क्वारंटीन में रहने के लिए कहा था। लेकिन वह दोस्तों से मिला, मस्जिद जाकर नमाज पढ़ता रहा और शहर में घूमता रहा।

Suggested News