आर्टिकल 370 हटने के बाद आज पहली बार श्रीनगर के दौरे पर जनरल रावत, कश्मीर के हालात का लेंगे जायजा

आर्टिकल 370 हटने के बाद आज पहली बार श्रीनगर के दौरे पर जनरल रावत, कश्मीर के हालात का लेंगे जायजा

NEWS4NATION DESK : जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत आज शुक्रवार को पहली बार श्रीनगर दौरे पर जा रहे हैं। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत इस दौरान कश्मीर घाटी में हालात से निपटने के लिए सुरक्षा स्थिति और सुरक्षाबलों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। 

आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद पाकिस्तान लगातार एलओसी पर सीज फायर उल्लंघन कर रहा है। भारतीय सेनाएं भी पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं। सीमा पर युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं। पाकिस्तान लगातार युद्ध की धमकी दे रहा है। 

ऐसे में माना जा रहा है कि सेनाध्यक्ष कश्मीर दौरे के दौरान सीमा पर सुरक्षा हालात का भी जायजा लेंगे और ताजा स्थितियों की समीक्षा करेंगे। इस लिहाज से उनका कश्मीर दौरा बेहद अहम माना जा रहा है।

बता दें एक दिन पहले ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी जम्मू-कश्मीर से अलग हुए लद्दाख में गए थे। राजनाथ सिंह लेह में किसान, जवान विज्ञान मेले के उद्घाटन अवसर पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने पाकिस्तान की धमकियों पर कड़ा  जवाब दिया था। 

उन्होंने कहा था पीओके ही नहीं गिलित-बल्टिस्तान भी भारत का हिस्सा है।उन्होंने पाकिस्तान से पूछा था कि कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा था ही कब, जो उसको लेकर रोते रहते हो? मालूम हो कि भारत पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि अब पाकिस्तान से बात होगी तो पीओके को लेकर होगी।

Find Us on Facebook

Trending News