तीन तलाक कानून बनने के बाद एक पर एक दर्ज हो गए तीन मुकदमे, जानिए पहला मुकदमा कहां दर्ज हुआ

तीन तलाक कानून बनने के बाद एक पर एक दर्ज हो गए तीन मुकदमे, जानिए पहला मुकदमा कहां दर्ज हुआ

NEWS4NATION DESK : राष्ट्रपति कोविंद के द्वारा तीन तलाक विधेयक को मंजूरी देने के बाद तीन तलाक कानून अपने अस्तित्व में आ गया है। यह कानून 19 सितंबर 2018 से ही लागू माना जाएगा, लेकिन एक बड़ी बात जो सामने आ रही है वह यह कि कानून बनने के ठीक बाद तीन तलाक के तीन मुकदमे भी दर्ज कर लिए गए हैं। यह उत्तर प्रदेश के देहरादून ,हाथरस और मथुरा में दर्ज किया गया है।

यूपी के हाथरस में तीन तलाक का सनसनीखेज मामला तब सामने आया जब यह कानून अपने अस्तित्व में आ गया था। थाने पहुंचकर शमा परवीन नामक महिला ने बताया कि उसके पति ने मोबाइल पर दो बार तलाक लिखकर भेजा है और साथ ही फर्जी तलाकनामा भी बनवा कर भेजा है। 

वही मथुरा में महिला थाने के बाहर एक पति ने अपनी पत्नी को एक ही साथ तीन तलाक बोलकर तलाक दे दिया। परिवारवालों का आरोप है कि उनका दामाद दहेज में एक लाख रुपए की मांग कर रहा था। रुपए नहीं देने पर एक साथ तीन तलाक बोलकर मेरी बेटी को तलाक दे दिया। इस बाबत लड़की के परिवार वालों ने एसएसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। 

मथुरा की महिला थाना प्रभारी रुचि त्यागी के अनुसार तीन तलाक कानून लागू होने के बाद यह पहला मामला है जो मथुरा में दर्ज किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News