KKR को हरा 2 साल बाद फाइनल में SRH, CSK से होगा मुकाबला

KKR को हरा 2 साल बाद फाइनल में SRH, CSK से होगा मुकाबला

NEWS4NATION DESK : आईपीएल 18 के फाइनल में पहुंचने के लिए शुक्रवार को कोलकाता की टीम को उसी के मैदान पर हार का सामना करना पड़ा। सनराइजर्स की टीम ने उसे 13 रनों से मात देकर फाइनल खेलने का सपना तोड़ दिया। 

AFTER-TWO-YEARS-KOLKATA-WILL-FACE-SUNRISERS-CHENNAI-AFTER-TWO-YEARS4.jpg

अफगानिस्तान के वंडर ब्वाय' राशिद खान के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को उसी के मैदान पर 13 रन से हराकर आईपीएल फाइनल में जगह बना ली। अब रविवार को उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। 

AFTER-TWO-YEARS-KOLKATA-WILL-FACE-SUNRISERS-CHENNAI-AFTER-TWO-YEARS3.jpg

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स की टीम ने कोलकाता को जीत के लिये 175 रनों का लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करते हुए दो बार की चैंपियन केकेआर 20 ओवर में नौ विकेट पर 161 रन ही बना सकी। हालांकि केकेआर की शुरूआत काफी आक्रामक रही जब क्रिस लिन और सुनील नारायण ने दस से अधिक की औसत से प्रति ओवर रन बनाये। खतरनाक होती दिख रही इस साझेदारी को सिद्धार्थ कौल ने चौथे ओवर में तोड़ा, जब नारायण 13 गेंद में 26 रन बनाकर कार्लोस ब्रेथवेट को कैच दे बैठे। वहीं दूसरे छोर से लिन आतिशी बल्लेबाजी कर रहे थे और नीतिश राणा (16 गेंद में 22 रन) ने उनका बखूबी साथ दिया लेकिन राशिद के चुस्त क्षेत्ररक्षण के कारण वह रन आउट हो गये। 

AFTER-TWO-YEARS-KOLKATA-WILL-FACE-SUNRISERS-CHENNAI-AFTER-TWO-YEARS2.jpg

सनराइजर्स के इस जीत में उसके लिये ट्रंप कार्ड साबित हुए अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद। राशिद ने जहां पहले बल्ले से जौहर दिखाते हुए 10 गेंद में शानदार 34 रन बनाये और बाद में 19 रन देकर तीन अहम विकेट लिए। इतना ही नहीं उन्होंने एक रन आउट किया और आखिरी ओवर में डीप मिडविकेट पर दो शानदार कैच भी लपके।   

Find Us on Facebook

Trending News