UP के बाद अब गोवा बीजेपी में दिख रही बगावत, पार्टी के बड़े दिवंगत नेता के बेटे ने टिकट कटने पर कहा - चुप नहीं बैठूंगा

UP के बाद अब गोवा बीजेपी में दिख रही बगावत, पार्टी के बड़े दिवंगत नेता के बेटे ने टिकट कटने पर कहा - चुप नहीं बैठूंगा

DESK : यूपी सहित पांच राज्यों में सत्ता की कुर्सी तक पहुंचने की तैयारी में लगे भाजपा को लगातार झटके लग रहे हैं। जहां यूपी में भाजपा के तीन मंत्री सहित कई विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं. वहीं यही स्थिति गोवा में भी नजर आ रही है। गोवा में फिलहाल भाजपा की सरकार है। लेकिन चुनाव के पूर्व यहां भी बगावत दिखने लगा है। यह बगावत करनेवाला भी कोई आम नेता नहीं, बल्कि प्रदेश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री रहे और देश के पूर्व रक्षा मंत्री स्व. मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर द्वारा किया जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि चुनाव में भाजपा ने उत्पल को टिकट देने से मना कर दिया है। यहां महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने गत बुधवार को कहा था कि पार्टी 14 फरवरी को होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के लिए किसी को सिर्फ इसलिए टिकट नहीं दे सकती क्योंकि वह एक नेता का बेटा है। माना जा रहा है कि फडणवीस की टिप्पणी को उत्पल पर्रिकर के संदर्भ में किया गया था। जिसके बाद अब उत्पल खुल कर इसके विरोध में आ गए हैं।


पणजी से टिकट की मांग

उत्पल पणजी विधानसभा सीट से पार्टी का टिकट पाने की कोशिश कर रहे हैं. फडणवीस के बयान के बाद उत्पल ने कहा कि मैं पार्टी का एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं और देवेंद्र फडणवीस जैसे वरिष्ठ नेता ने जो कहा है उस पर टिप्पणी नहीं कर सकता. लेकिन, यदि मैं सिर्फ इसलिए टिकट मांगना चाहता हूं कि मैं (दिवंगत) मनोहर पर्रिकर का बेटा हूं, तो मैंने आखिरी बार (पर्रिकर के निधन के बाद उपचुनाव के दौरान) इसकी मांग की होगी। 

उत्तर प्रदेश के बाद गोवा में भाजपा की मुश्किलें बढ़ने वालीं हैं. दरअसल ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस द्वारा चुनाव का टिकट दिये जाने में नजरअंदाज किए जाने के एक दिन बाद गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (manohar parrikar) के बेटे उत्पल पर्रिकर का बयान सामने आया.

उत्पल पर्रिकर ने भाजपा से सवाल किया कि पार्टी ईमानदारी और चरित्र में विश्वास करती है या नहीं? फडणवीस ने गत बुधवार को कहा था कि पार्टी 14 फरवरी को होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के लिए किसी को सिर्फ इसलिए टिकट नहीं दे सकती क्योंकि वह एक नेता का बेटा है।

दूसरे को टिकट देने पर दी चेतावनी

 उत्पल पर्रिकर ने कहा कि पणजी निर्वाचन क्षेत्र के मौजूदा विधायक अतानासियो मोनसेरेट को अपना टिकट देती है तो वह चुप नहीं बैठेंगे। माना जा रहा है कि उत्पल की नाराजगी के बाद अब उन्हें मनाने की कोशिशकी जा सकती हैय़


Find Us on Facebook

Trending News