वैशाली के बाद अब पटना में तैनात रहे कई पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की लटकी तलवार, पूर्व केस का चार्ज नहीं देने वाले आईओ पर होगा एफआईआर

वैशाली के बाद अब पटना में तैनात रहे कई पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की लटकी तलवार, पूर्व केस का चार्ज नहीं देने वाले आईओ पर होगा एफआईआर

PATNA : एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पिछले दिनों कार्य में कोताही और लापरवाही बरतने को लेकर वैशाली जिले में बड़े पैमाने पर पुलिस पदाधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई हुई थी। उसके बाद अब पटना में तैनात कई पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। 

बताया जा रहा है कि पटना में तैनात रहे सभी केस आईओ को पूर्व के केस का चार्ज 15 दिनों के अंदर देना होगा। इसे लेकर  सभी सिटी एसपी को भेजा गया निर्देश दिया गया है। वहीं पूर्व के केस का चार्ज नहीं देने वाले कई आईओ का वेतन भी रोक दिया गया है।  वहीं 15 दिनों के अंदर केस का चार्ज नहीं देने आनेवाले आईओ पर एफआईआर दर्ज होंगा। मिल रही जानकारी के अनुसार ऐसे पदाधिकारियों की संख्या 60 के पार है।  

बता दें कि इससे पहले वैशाली जिले में एसपी ने लापरवाह पुलिस अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। वैशाली एसपी ने लंबित कांड़ों का चार्ज नहीं देने पर एक साथ 66 पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज करा दिया है।

आपको बता दें कि एसपी के आदेश पर हाजीपुर नगर थाने में सभी लापरवाह पुलिस पदाधिकारियों पर केस दर्ज किया गया है।केस दर्ज होने वाले पुलिस पदाधिकारियों में 3 डीएसपी,50 इंस्पेक्टर और 13 एएसाई पर केस दर्ज किया गया है। जिन डीएसपी पर केस दर्ज किया गया है उनमें एक सीबीआई में तैनात हैं जबकि दूसरे डीएसपी बेतिया में पदस्थापित हैं।

देखिए किन-किन डीएसपी पर दर्ज हुआ केस

सीबीआई में पदस्थापित डीएसपी नागेंद्र प्रसाद, डीएसपी अशोक प्रसाद और एसडीपीओ पंकज रावत पर केस दर्ज हुआ है।

इंस्पेक्टरसब इंस्पेक्टर और जमादार की लिस्ट

अभय कुमार सिंह, विजय महतो ,मनोज कुमार, कृष्ण मुरारी सिंह, मनोज कुमार, देवेंद्र प्रसाद, पंचम राय, धुरंधर सिंह, अरविंद कुमार, कुमार अमिताभ, अनंत कुमार सिंह, मदन सिंह, सरोज बाला, गिरीश कुमार सिन्हा, एसके झा, नरेश राय, धनंजय कुमार निर्दोष, कामेश्वर सिंह, चंद्रशेखर सिंह, विकास कुमार, कालेश्वर टू डू, मोहम्मद अयूब, रामचंद्र राय, राम इकबाल पासवान, मदन मोहन सिन्हा, शत्रुघ्न प्रसाद सिंह, योगेंद्र बैठा, दया शंकर प्रसाद, अजय कुमार सिंह, ललन शर्मा, सत्येंद्र कुमार चौधरी, जगदीश प्रसाद, प्रेमचंद्र मिश्रा, किरण कुमारी, सुदामा राय, अशोक सिंह, संजय कुमार, विनय राम, जितेंद्र राम, गुप्तेश्वर सिंह, चंदन कुमार, मिथिलेश कुमार सिंह, रामदुलार सिंह, मुकेश, रामप्रवेश प्रसाद, दिलीप कुमार, प्रेम कुमार सिंह, मनोहर कुमार राम, आशीष मिश्रा, रघुनाथ सिंह, शशि भूषण, शंकर प्रसाद, प्रेम कुमार राय, नीरू कुमारी, हृदय नारायण सिंह, रामेश्वर प्रसाद सिंहस राजेश कुमार, प्रकाश ,ओम प्रकाश गुप्ता ,अवधेश सिंह, ब्रजेश कुमार, जनार्दन शर्मा, एवं शाहनवाज खां के विरुद्ध धारा 409 आईपीसी के अंतर्गत दोषी पाते हुए नगर थाना के थानाध्यक्ष ने खुद के बयान पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज किया है।

नगर थाना के थानाध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह ने अपने बयान में लिखा है कि एसपी वैशाली के 17 जून को आदेश दिया था कि जो भी पदाधिकारी लंबित केस का प्रभार नहीं सौंपे हैं उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए।उसके बाद स्वयं के बयान पर नगर थाने में पदस्थापित रहे और जिनपर कई केस का प्रभार था उऩके खिलाफ धारा 409 के तहत केस दर्ज किया जा रहा है।

कुंदन की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News