बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हिंसक घटनाओं के बाद कड़ी सुरक्षा में धनरुआ में कराए जा रहे हैं पंचायत चुनाव, मतदाताओं में उत्साह

हिंसक घटनाओं के बाद कड़ी सुरक्षा में धनरुआ में कराए जा रहे हैं पंचायत चुनाव, मतदाताओं में उत्साह

MASAURHI : मसौढ़ी अनुमंडल के धनरूआ में पांचवें पांचवें चरण के चुनाव के तहत आज मतदान डाला जा रहा है। सुबह से ही लोग लाइन में लग अपनी बारी का इन्तजार कर रहे हैं ताकि अपना कीमती मत का प्रयोग कर एक उचित प्रतिनिधि को चुन सके। आपको बता दें कि धनरूआ में कुल 19 पंचायतों के लिए आज वोटिंग की जा रही है। 19 पंचायतों में खड़े हुए प्रतिनिधि मुखिया, सरपंच,समिति, पंच वार्ड सदस्य और जिला पार्षद है। आज इन सभी प्रतिनिधियों का भाग्य  ईवीएम में कैद हो जाएगा। 

चुनाव के दौरान अति संवेदनशील बूथों पर सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक वोट डाला जाएगा साथ ही सभी अतिसंवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त बलों की व्यवस्था की गई है ।धनरूआ प्रखंड के 19 पंचायतों में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर कुल 281 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें मूल रूप से 269 मतदान केंद्र है, साथ ही 12 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। आपको बता दें कि धनरूआ में कुल मतदाता मतदाताओं की संख्या 149606 है जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 76757 व महिला मतदाताओं की संख्या 72846 है। 

धनरूआ में तीन थर्ड जेंडर वोटर भी इस बार अपना मतदान करेंगे। धनरूआ प्रखंड में आज समापन हो रहे पंचायत चुनाव की गिनती 26 और 27 अक्टूबर को मसौढ़ी के शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में की जाएगी।

तीन दिन से इलाके में तनाव की स्थिति

धनरुआ में तीन दिन पहले पुलिस और ग्रामीणों के बीच मुठभेड़ हुआ था, जिसमें एक युवक की मौत हो गई थी। वहीं आधा दर्जन पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसके बाद से ही यहां तनाव की स्थिति बनी हुई है।


Suggested News