अगर आपकी गाड़ी में फास्टैग नहीं तो 1 जनवरी से पड़ जाएंगे फेरा में , जानें कहां और कैसे खरीदें Fastag

अगर आपकी गाड़ी में फास्टैग नहीं तो 1 जनवरी से पड़ जाएंगे फेरा में , जानें कहां और कैसे खरीदें Fastag

DESK: ये साल यानि की 2020 खत्म होने वाला है और नया साल दस्तक देने वाला  है. ऐसे  में लोग पहली जनवरी को घूमने के लिए अपने घरों से बाहर निकलते हैं. लेकिन जब आप इस साल 2021 के 1 जनवरी को घूमने के लिए बाहर जा रहे हों और रास्ते में आपको टोल प्लाजा  मिलें  तो सतर्क हो जाएं. क्योंकि इस दिन से टोल में नियम बदलने वाला है. वहां नकद लेन-देन बंद कर दिया जा रहा है और फास्टैग सेवा शुरूकी जाएगी .

आपको बता दें कि अगले साल यानि की पहली जनवरी से टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य कर दिया जाएगा. अगर गाड़ी में यह सेवा नहीं है तो वाहन चालकों को भारी मुसीबत हो सकती है. टोल में अगर परेशानी से बचना है तो आप जल्द से जल्द फास्टैग अपनी चार पहिया वाहन पर लगवा लें. यहां आपको बताएंगे कि आप इस सेवा को कैसे और कहां से ले सकते हैं.

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अनुसार फास्टैग ई-कॉमर्स सर्विस अमेजन, फ्लिपकार्ट और से खरीद सकते हैं. इसके अलावा पेटीएम पर यह उपलब्ध है. इसके अलावा आप बैंक और पेट्रोल पंप से भी फास्टैग खरीदा सकते हैं.

आपको बता दें कि फास्टैग खरीदने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की फोटो कॉपी और गाड़ी का रजिस्ट्रेशन. आईडी कॉर्ड के तौर पर आप आधार कार्ड, पासपोर्ट और पैन कार्ड दे सकते हैं. वाहन चालक की एक पासपोर्ट साइज फोटो.

Find Us on Facebook

Trending News