प्रतियोगी परीक्षाओं और कंप्यूटर प्रशिक्षण के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगी अगस्त्या क्लासेज- सुमित सिंह

प्रतियोगी परीक्षाओं और कंप्यूटर प्रशिक्षण के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगी अगस्त्या क्लासेज- सुमित सिंह

पटना. सिविल सेवाओं के क्षेत्र में बढ़ रहे प्रतिस्पर्धा और नौकरी के अवसर को देखते हुए छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में इस क्षेत्र की ओर आकर्षित हो रही है। इसी क्रम में पटना में जिस अत्याधुनिक संसाधन और अनुभवी शिक्षकों की टीमों के साथ अगस्त्या क्लासेस संचालित हो रही है, वह आने वाले समय में प्रतियोगी परीक्षाओं और कंप्यूटर प्रशिक्षण के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगी। यह बातें अगस्त्या क्लासेस के बोरिंग केनाल रोड स्थित नई शाखा का उद्घाटन करते हुए निवर्तमान विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कही।

सुमित सिंह ने उपस्थित शिक्षक व छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जिस लगन और तन्मयता से आप अगस्त्य क्लासेस के साथ भविष्य निर्माण में लगे हुए हैं। हमें उम्मीद है कि आप सब सफलता के चरम को अवश्य प्राप्त करेंगे। गुरुवार को निवर्तमान मंत्री सुमित कुमार सिंह ने अगस्त्या क्लासेस की नई शाखा का उद्घाटन फीता काटकर किया और उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित किया। इस अवसर पर सुमित सिंह अगस्त्या क्लासेज के दोनों ब्लॉक का अवलोकन करते हुए उपलब्ध संसाधनों की भी प्रशंसा की।

इस अवसर पर संस्था के संस्थापक संतोष झा ने कहा कि हम तीन वर्ष पहले इस संस्थान की शुरुआत राजापुल में एक छोटे से मकान से की थी और आज छात्र-छात्राओं की बढ़ रही संख्याओं को देखते हुए हमने आधुनिक संसाधन युक्त एसी क्लास रूम के साथ इस शाखा का शुभारंभ क्या है। संतोष झा ने कहा आज के अवसर पर हम गरीब और मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए हंड्रेड परसेंट तक की ऑनस्पॉट स्कॉलरशिप की घोषणा करते हैं। संतोष झा ने कहा कि अगस्त्य क्लासेस पटना की इकलौती संस्थान है, जहां कंपटीशन के साथ कंप्यूटर की पढ़ाई एक ही छत के नीचे कराई जाती है। 

संतोष झा ने कहा कि हमारे यहां दूसरे संस्थान में पढ़ रहे छात्र छात्राओं के लिए कंप्यूटर का बेसिक प्रशिक्षण और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों के लिए टिप्स मुफ्त में दिए जाते हैं। हमारे यहां प्रतिमाह की 5 तारीख को पूरे राज्य से निबंधित छात्र छात्राओं के लिए स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया जाता है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के द्वारा स्थान के शिक्षक एआर चौहान, गौतम कुमार, सुदेश सुमन सिंह डॉक्टर विकास मिश्रा उर्फ रितेश सर एवं मनीष कुमार को मोमेंटो देकर सम्मानित करते हुए इनका हौसला वर्धन किया गया। इस मौके पर संस्थान के मार्केटिंग मैनेजर अरविंद कुमार, काउंसलर तमन्ना, मैनेजर नीतीश कुमार उपस्थित रहे कार्यक्रम के अंत में अगस्त्या क्लासेस के निदेशक संतोष कुमार में आगत अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।


Find Us on Facebook

Trending News