बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा : फाईनेन्स कंपनी के एजेंट से लूट मामले का पुलिस ने किया खुलासा, नगद के साथ 6 को किया गिरफ्तार

नवादा : फाईनेन्स कंपनी के एजेंट से लूट मामले का पुलिस ने किया खुलासा, नगद के साथ 6 को किया गिरफ्तार

NAWADA : जिले के रजौली थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती सवैयाटांड़ पंचायत अंतर्गत मंझियामारण जंगली क्षेत्र में 8 मार्च को भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड के अभिकर्ता से हुई लूट का पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. गुरुवार की रात्रि इस अपराध में शामिल 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. लूटपाट की घटना के बाद भारत फाइनेंसियल इंक्लूजन के असिस्टेंट मैनेजर ने रजौली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में लग गई थी. पुलिस की टेक्निकल सेल से लेकर कई अधिकारी इस मामले की जांच में लगे हुए थे. 

इस मामले को लेकर एसडीपीओ संजय कुमार पांडे ने बताया की भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड के असिस्टेंट मैनेजर संतोष कुमार यादव ने रजौली थाने में लिखित आवेदन देकर लूट कांड की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि बीते 8 मार्च को फाइनेंसियल कंपनी के अभिकर्ता बाइक से गांव के लोगों के पास गए हुए थे. यह कंपनी लोगों को स्वाबलंबी बनने के लिए लोन देने का कार्य करती है. जिनसे किस्तों के हिसाब से पुनः रुपयों की वसूली करते हैं. गांव गए भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड के कर्मचारी लोगों से किस्त की राशि वसूल कर वापस लौट रहे थे. इसी बीच पैसे लेकर आने के क्रम में टोपा पहाड़ी से सटे मंझियामा के जंगल के समीप लुटेरों ने हथियार का भय दिखाकर अभिकर्ता के पास रहे करीब डेढ़ लाख रूपये की छिनतई कर ली. 


थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी ने कहा कि हमारे जिला पुलिस कप्तान धूरत सयाली सावलाराम के निर्देशन में स्पेशल टीम बनाई गई. इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों की संख्या करीब 10 रही थी. लूटपाट करने में शामिल 6 लोग घटनास्थल पर थे तथा 4 लोग लाइनर का काम कर रहे थे. जिसमें तीन रजौली थाना क्षेत्र के हैं तथा तीन झारखंड के डोमचांच थाना क्षेत्र के हैं. इन लोगों के पास से लूटी गई रकम में 17 हजार रुपये की बरामद की गई है.

लूट कांड  संख्या 112 / 21 के घटना को अंजाम देने वाले शामिल लुटेरों में कोडरमा जिले के डोमचांच थाना क्षेत्र अंतर्गत चौधरी डीह निवासी नरसिंह यादव के पुत्र पप्पू कुमार यादव, राजेश यादव के पुत्र रोहित यादव उर्फ बौना, किशोरी पांडे के पुत्र चंदन कुमार के अलावे रजौली थाना क्षेत्र के सवैयाटांड़ पंचायत अंतर्गत फगुनी गांव निवासी रामू तुरिया के पुत्र  लालजीत कुमार तुरिया, अर्जुन तुरिया के पुत्र विजय तुरिया एवं प्रसादी तुरिया के पुत्र पप्पू कुमार तुरिया को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य चार लोगों की तलाश जारी है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News