खाड़ी देशों में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले एजेंट पकड़ाया, छात्रों ने बनाया बंधक

खाड़ी देशों में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले एजेंट पकड़ाया, छात्रों ने बनाया बंधक

पटना. बिहार के बेरोजगार गरीबों को खाड़ी देशों में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले एक व्यक्ति का रविवार को पर्दाफाश हुआ है। बताया जा रहा है कि लगभग 62 लड़कों से 25 लाख से अधिक रुपए एठ कर पिछले लगभग 6 महीने से यह लापता था। 

आज जैसे ही युवकों को यह सूचना मिली कि  फरार व्यक्ति फुलवारी शरीफ के इमारत शरिया के पास आने वाला है. युवकों ने उसे घेर लिया। लगभग 4 घंटे तक युवकों ने उसे बंधक बनाकर बैठाए रखा। कई युवकों ने आरोप लगाया कि उन्होंने खाड़ी देशों में नौकरी पाने के लिए उन्होंने रुपए उधार लेकर और कर्ज लेकर एजेंट को दिया था। एजेंट पैसा लेकर फरार हो गया। युवकों ने यह भी आरोप लगाया कि वीजा के नाम पर उन्हें खाड़ी देश का विजिट वीजा दे दिया जाता था जो कई बार फेल भी हो गया। 

इसके अलावा कई छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि प्लेन के फर्जी टिकट भी उन्हें दिए गए। बार-बार आश्वासन के बावजूद भी जब लोगों के सब्र का बांध टूट गया तो छात्रों ने पैसा मांगना शुरू कर दिया। इसके बावजूद भी एजेंट ने पैसा देने में टालमटोल की नीति अपनाने लगा। डालटेनगंज, पलामू सहित कई जगहों से आए छात्रों को यह सूचना मिली की ठगी करने वाला एजेंट रविवार को इमारत ए सरिया के नजदीक आने वाला है। 

सूचना मिलते ही छात्रों ने रविवार को उसे पकड़कर 4 घंटे तक बंधक बनाए रखा। एजेंट के लिखित आवेदन देने के बाद छात्रों ने उन्हें 1 सप्ताह का समय दिया है। अगर 1 सप्ताह के अंदर एजेंट के द्वारा पैसा वापस नहीं किया गया या फिर खाड़ी देश नहीं भेजे थे तो वे लोग एजेंट के खिलाफ थाना में मामला दर्ज कराएंगे ।

Find Us on Facebook

Trending News