अग्निपथ : पूर्व मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर 60 से ज्यादा ट्रेनें अटकी, हजारों यात्रियों जहां तहां फंसे, कई ट्रेनों में लगाई आग

अग्निपथ : पूर्व मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर 60 से ज्यादा ट्रेनें अटकी, हजारों यात्रियों जहां तहां फंसे, कई ट्रेनों में लगाई आग

पटना. सेना भर्ती के नए नियम अग्निपथ के खिलाफ पुरे बिहार में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के कारण शुक्रवार को रेल आवागमन पूरी तरह ठप हो गया. पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर, दीनदयाल उपाध्याय, धनबाद, सोनपुर और समस्तीपुर रेल मंडलों के 17 रेलखंडों पर 60 से ज्यादा यात्री एवं मालगाडियां जहां तहां खड़ी हैं. शुक्रवार सुबह से ही पूर्व मध्य रेलवे के कई रेल स्टेशन पर उपद्रवी जोरदार हंगामा कर रहे हैं. जाखिम, डाल्टनगंज, डुमराव, बिहिया, बिहटा, कुल्हरिया, सदिसोपुर, बनही, लखीसराय, मोहिउद्दीननगर, लखमिनिया, मानसी, बेतिया, समस्तीपुर, कर्पुरिग्राम, सुपौल, चौरादानो आदि रेल स्टेशनों पर शुकवार सुबह 6.20 बजे के बाद से करीब 60 ट्रेनें जहां तहां खड़ी हो गई. इन स्टेशनों पर अग्निवीर के खिलाफ सुबह से ही सेना भर्ती के अभ्यर्थी जोरदार हंगामा कर रहे हैं. 

समस्तीपुर में आज सुबह सुबह स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के कुछ बोगियों को आग के हवाले कर दिया गया वहीं लखीसराय जिले में भी आगजनी की घटना सामने आई है यहां विक्रमशिला एक्सप्रेस की सभी 23 बोगियों में भी आग लगा दी है। अगलगी की घटना के बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया है और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी गई है। दरभंगा और हाजीपुर में भी जोरदार विरोध प्रदर्शन हुआ है. 


वहीं दानापुर में भी सैंकड़ों लोगों ने तिरंगा झंडा लेकर विरोध प्रदर्शन किया. बड़ी संख्या में उतरे छात्रों ने सड़क पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया. इस कारण पटना और दानपुर के बीच सड़क परिवहन बाधित हो गया. हाजीपुर जंक्शन पर  TOD  के खिलाफ छात्रों का, हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला है। यहां जंक्शन पर जुटे उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ की है।

उग्र छात्रों ने बुकिंग काउंटर के शाम में लगे शीशे को किए चकनाचूर , ई टिकट काटने वाली मशीन को भी नुकसान पहुंचाया है। वहीं उपद्रवियों को हंगामे को देखते हुए खुद डीएम और एसपी ने जंक्शन पर पहुंच कर पूरी स्थिति की कमान संभाल ली है और स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर हालात पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया गया है।  


Find Us on Facebook

Trending News