बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

युवाओं को चौकीदार बनाने की योजना है अग्निपथ, राबड़ी देवी ने विधानमंडल में भाजपा सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

युवाओं को चौकीदार बनाने की योजना है अग्निपथ, राबड़ी देवी ने विधानमंडल में भाजपा सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

पटना. मानसून सत्र के अंतिम दिन गुरुवार को भी विपक्ष के सदस्यों ने जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की. सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधान परिषद की नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी के साथ राजद के सदस्यों ने प्रदर्शन किया. वे अपने हाथ में तख्ती लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ में प्रदर्शन करते नजर आए. राजद के सदस्यों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की और जल्द से जल्द वापस लेने की मांग की.

मानसून सत्र में पांचों दिन सदन के बाहर और भीतर अग्निपथ को लेकर राजद का विरोध प्रदर्शन जारी रहा. विपक्षी सदस्य इस योजना को देश के युवाओं के भविष्य और राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरनाक बता रहे हैं. वहीं अग्निपथ के खिलाफ पिछले दिनों बिहार के कई शहरों में हुए जोरदार विरोध प्रदर्शन के दौरान आंदोलनकारियों के खिलाफ की गई पुलिस-प्रशासन की कर्रवाई का भी विपक्ष विरोध कर रहा है. साथ ही आंदोलनकारियों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने की मांग की गई है. 

सत्र के अंतिम दिन भी राजद ने इसे लेकर विरोध प्रदर्शन जारी रखा. अग्निपथ का विरोध करते हुए राजद ने इसे भाजपा द्वारा युवाओं को चौकीदार बनाने की योजना कहा. राबड़ी देवी ने हाथों में पोस्टर लेकर, वन रैंक वन पेंशन पर वोट, नो रैंक नो पेंशन की चोट लिखकर विरोध जताया. साथ ही राजद सदस्यों ने युवा बेरोजगार है, बिहार में झूठ की बहार है जैसे पोस्टर लहराए. 




Suggested News