अग्निवीर : लखीसराय में विक्रमशिला और जनसेवा एक्सप्रेस को फूंकने के बाद आंदोलनकारियों ने भाजपा कार्यालय में की तोड़फोड़

अग्निवीर : लखीसराय में विक्रमशिला और जनसेवा एक्सप्रेस को फूंकने के बाद आंदोलनकारियों ने भाजपा कार्यालय में की तोड़फोड़

लखीसराय. अग्निपथ योजना के खिलाफ लखीसराय में युवाओं का गुस्सा जमकर फूटा है. शुक्रवार को आंदोलनकारियों ने पहले लखीसराय रेलवे स्टेशन पर जोरदार उत्पात मचाया और उसके बाद लखीसराय स्थित भाजपा कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ मचाया. अग्निपथ योजना को जनविरोधी बताते हुए आक्रोशित भीड़ ने लखीसराय की सडकों पर भाजपा विरोधी नारे लगाए. भाजपा कार्यालय के पास पहुचंते ही उनका गुस्सा फूट पड़ा और सैंकड़ों की संख्या में जमा भीड़ ने भाजपा कार्यालय पर गुस्सा निकाला. भीड़ ने कार्यालय में रखी कुर्सियां तोड़ दी और अन्य सभी सामान को तोड़ दिया. कार्यालय जो कुछ भी उनके सामने दिखा सबको तहस नहस कर दिया. 

इसके पहले भीड़ ने लखीसराय स्टेशन पर खड़ी दिल्ली से भागलपुर जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस को आग के हवाले कर दिया. कुछ मिनटों में ही पूरी ट्रेन धूधूकर जलने लगी. विक्रमशिला एक्सप्रेस को आग के हवाले करने के बाद मुजफ्फरपुर से भागलपुर जा रही जनसेवा एक्सप्रेस भी भीड़ के गुस्से का शिकार हुई और ट्रेन के कई कोच को आग के हवाले कर दिया. इससे लखीसराय में पूरी तरह स्थिति चरमरा गई. 

लखीसराय मे भीड़ के इस हिंसक प्रदर्शन के कारण किउल-पटना रेलखंड और किउल-गया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया. हजारों यात्री जहां तहां फंस गए. वहीं भाजपा कार्यालय पर हुए हमले के कारण अराजक स्थिति पैदा हो गई. लखीसराय के कई बाजारों में भी भीड़ ने घूम घूमकर अग्निवीर के खिलाफ नारेबाजी की और केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया. 

हिंसक आंदोलन के बाद पुरे शहर में पुलिस-प्रशासन बेबस नजर आ रही है. रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ से स्थिति नहीं संभलती दिख रही है. वहीं शहर में भी पुलिस को भीड़ से निपटने में भारी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. 


Find Us on Facebook

Trending News