बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आप-कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे पर हुआ समझौता, दिल्ली में इतनी सीटों पर दोनों पार्टियां उतारेंगी अपने उम्मीदवार

आप-कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे पर हुआ समझौता, दिल्ली में इतनी सीटों पर दोनों पार्टियां उतारेंगी अपने उम्मीदवार

NEW DELHI : कांग्रेस का विरोध कर दिल्ली की सत्ता में आई आम आदमी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव साथ में लड़ने जा रही है। दोनों पार्टियों के बीच पिछले कई दिनों से चल रही खिंचतान आखिरकार समाप्त हो गई है। बताया जा रहा है दिल्ली के सात लोकसभा सीटों को लेकर दोनों पार्टियों के बीच समझौता हो गया है। सोमवार को दोनों पार्टियों के नेताओं की बैठक में इस पर सहमति बनने की बात कही जा रही है। हालांकि इस बैठक में क्या फैसला लिया गया है, इसका खुलासा नहीं किया गया है। 

सात में चार-तीन पर बनी सहमति

बैठक को लेकर जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार सात सीटों में दोनों पार्टियों के बीच चार-तीन पर बात हुई है। हालांकि यह क्लियर नहीं किया गया है कि चार सीटें किसे दी जाएगी और तीन सीटें अनुमान जताया जा रहा है कि दिल्ली की सात सीटों में  चार सीटों पर आप और तीन सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी

कांग्रेस की गठबंधन समिति के संयोजक के घर हुई बैठक

बिहार में राजद के नेताओं संग हुई चर्चा के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय गठबंधन समिति की आप नेताओं आतिशी, सौरभ भारद्वाज और संदीप पाठक के साथ सोमवार को करीब तीन घंटे चर्चा हुई। कांग्रेस की गठबंधन समिति के संयोजक मुकुल वासनिक के घर पर हुई इस बैठक में अशोक गहलोत, सलमान खुर्शीद, मोहन प्रकाश के साथ दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली भी मौजूद थे।

वहीं, गुजरात, हरियाणा और गोवा में दोनों पार्टियां चुनावी संभावनाओं की गुंजाइश टटोल रही हैं। बताया जाता है कि आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में एक सीट समेत गोवा और गुजरात में कांग्रेस के सामने कुछ सीटों की मांग रखी है। सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए अगले कुछ ही दिनों में कांग्रेस और आप के नेताओं के बीच दूसरे दौर की बैठक होगी।

कल महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे पर बैठक

आईएनडीआईए में शामिल दलों से चुनावी गठबंधन को जल्द आकार देने में जुटी कांग्रेस की मंगलवार को महाराष्ट्र में उसके गठबंधन महाविकास 

Suggested News