बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कृषि मंत्री ने जनता और न्यूज पेपर विक्रेताओं के बीच किया गमछा और साबुन का वितरण, कहा-सोशल डिस्टेंस और लॉक डाउन का करें पालन

कृषि मंत्री ने जनता और न्यूज पेपर विक्रेताओं के बीच किया गमछा और साबुन का वितरण, कहा-सोशल डिस्टेंस और लॉक डाउन का करें पालन

Gaya : बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले के स्लम बस्तियों, शहरवासियों एवं दैनिक न्यूज पेपर विक्रेताओं के बीच गमछा एवं साबुन वितरण किया। 

उन्होंने ने लोगों को कोरोना वायरस के खुद और दूसरों को बचाने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन किये जाने की अपील की। 

कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने कहा कि कोरोनावायरस महामारी को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सोशल डिस्टेंस बना कर रहे।

वहीं उन्होंने मास्क की जगह पारंपरिक गमछा का इस्तेमाल करने को भी कहा है। जो कि हमारा पारंपरिक लिवास में पुराने समय से शामिल रहा है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने खुद आज मास्क की जगह हमारे बिहारी स्टाइल में गमछा बांधकर राष्ट्र को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि गमछा का इस्तेमाल मास्क से बेहतर है। इसलिये मास्क के जगह पर गमछा यूज़ करें। 

कृषि मंत्री ने कहा कि गमछा हमारा स्वदेशी है। गया में हमारे बुनकर समाज के लोग  पटवाटोली में इसे बनाते हैं। पटवाटोली के समाजसेवी नेता प्रेम नारायण पटवा जी ने हमें 3 हजार गमछा दिए हैं। वहीं हमने बाजार से साबुन इकट्ठा कर सलाम बस्ती और शहरवासियों के साथ-साथ अखबार विक्रेताओं एवं गरीब लोगों के बीच वितरण किया हैं। 

उन्होंने कहा कि मैं एकबार गया के सभी जनता से यह अपील करता हूं कि कोरोना महामारी से बचने का सबसे बेहतर उपाय है अपने-अपने घरों के अंदर रहें। सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखे। लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन करें। 

इन सभी उपायों से हमसभी जल्द ही इस महामारी से निजात पा लेंगे। 

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News