कृषि मंत्री ने गया के ब्रह्मसत सरोवर के पास किया वृक्षारोपण, लोगों से की पेड़ लगाने की अपील

कृषि मंत्री ने गया के ब्रह्मसत सरोवर के पास किया वृक्षारोपण, लोगों से की पेड़ लगाने की अपील

GAYA :  बिहार सरकार की ओर से संचालित जल, जीवन, हरियाली अभियान के अन्तर्गत आज बिहार सरकार के कृषि मंत्री डॉ० प्रेम कुमार, मगध प्रमंडल के आयुक्त पंकज कुमार पाल, गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, गया नगर निगम के आयुक्त सावन कुमार के संयुक्त अध्यक्षता में ब्रह्मसत् सरोवर के प्रांगण में अशोक के पौधा का वृक्षारोपण किया गया. 

सर्वप्रथम कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इसके बाद मगध प्रमंडल के आयुक्त पंकज कुमार पाल, गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, नगर निगम के आयुक्त सावन कुमार, मेयर गणेश पासवान, उप मेयर मोहन श्रीवास्तव सभी ने बारी बारी से वृक्षारोपण किया. 

इसके बाद आयुक्त ने नगर आयुक्त सावन कुमार को निर्देश दिया कि ब्रह्मसत सरोवर में स्थाई रूप से कर्मी की प्रतिनियुक्ति करके सफाई कराना सुनिश्चित करेंगे. साथ ही तालाब के गंदे पानी को साफ पानी में परिवर्तित करने का भी निर्देश दिया. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि यह एक बहुत ही महत्त्वपूर्ण अभियान है जो राज्य सरकार की ओर से चलायी जा रही है. 

उन्होंने कहा की गया जिला और राज्य के अन्य जिलों में पानी की कमी से हो रही समस्याएं को दूर करने के लिए वृक्षारोपण और जल संचय करना ज़रूरी है. वहीँ उनका देख रेख करना भी आवश्यक है. उन्होंने लोगों से पानी बर्बाद नहीं करने की अपील की. कहा की जल ही जीवन है. कार्यक्रम के बाद मंत्री और अधिकारियों ने मेयर और डिप्टी मेयर के साथ सरोवर का निरीक्षण किया.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News