अमित शाह के बिहार दौरे के पहले पूर्णिया में PFI के ठिकानों पर छापेमारी, NIA का 'आतंक' के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन

अमित शाह के बिहार दौरे के पहले पूर्णिया में PFI के ठिकानों पर छापेमारी, NIA का 'आतंक' के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन

पटना. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बिहार दौरा 23 सितम्बर से शुरू हो रहा है. उनके बिहार दौरे के ठीक 24 घंटे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने पोपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (पीएफआई) के पूर्णिया दफ्तर पर छापेमारी की है. सबसे बड़ी बात है कि अमित शाह का बिहार दौरा भी पूर्णिया से शुरू हो रहा है और एनआईए की पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी भी पूर्णिया में हुई है. अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं. इसमें वे पूर्णिया और किशनगंज में रहेंगे और वहां भाजपा के कई नेताओं से मुलाकात होगी. साथ ही संगठन विस्तार के लिहाज से भी उनके दौरे को बेहद खास माना जा रहा है. ऐसे में शाह के दौरे के ठीक पहले एनआईए के पूर्णिया दफ्तर पर छापेमारी होने से इसे आंतक के खिलाफ एक बड़ी कर्रवाई के रूप में देखा जा रहा है. 

दरअसल, नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने गुरुवार 10 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. इसमें बिहार के पूर्णिया के अलावा दिल्ली, यूपी, केरल, तेलांगना, कर्नाटक , राजस्थान समेत अन्य राज्य शामिल है. यह पहली बार है कि इस संगठन पर इतनी बड़ी रेड हुई है. उल्लेखनीय है कि पीएफआई संगठन की स्थापना साल 2006 में हुई थी. देश के 24 राज्यों में पीएफआई ने अपनी पैंठ बना ली है. सबसे बड़ी बात ये है कि यह संगठन मुस्लिमों का भला करने वाला खुद को बताता है, लेकिन संगठन की गतिविधियां हमेशा से ही संदिग्ध रहीं हैं. इसी कारण पहले भी इसके ठिकानों पर छापेमारी होती रही है. 


इस बार एक साथ 10 राज्यों में छापेमारी होने से हड़कंप मच गया है. साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में लेने और कुछ को गिरफ्तार करने की भी बातें आ रही हैं. हालांकि एनआईए ने अभी तक इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं की है. पूर्णिया में गुरुवार तड़के 3 बजे एनआईए की टीम पहुंची और पीएफआई के दफ्तर की छानबीन शुरू की. उसकहा जा रहा है कि देश भर में हुई यह कार्रवाई पीएफआई के फंडिंग के अवैध लेन-देन से जुड़ा है. 


Find Us on Facebook

Trending News