एम्स-दीघा पुल शुरू होते ही आवागमन चालू, घूमने आई महिलाओं ने कहा- हमें बड़ी सौगात मिली है, नीतीश कर रहे हैं अच्छा काम

एम्स-दीघा पुल शुरू होते ही आवागमन चालू, घूमने आई महिलाओं ने कहा- हमें बड़ी सौगात मिली है, नीतीश कर रहे हैं अच्छा काम

पटना... एनडीए की सरकार आने के बाद राजधानी के लोगों को सीएम नीतीश कुमार की पहली सौगत आज मिल गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार यानी आज बिहार के सबसे लंबे एम्स-दीघा एलिवेटेड पथ का उद्घाटन किया। इसके साथ ही इस पथ पर वाहनों का आवागमन शुरू हो गया। आवागमन शुरू होते ही पुल से गुजरने का सिलसिला भी शुरू हो गया। पुल पर पहली बार पहुंची दो महिलाओं से न्यूज4नेशन के संवाददाता कुमार गौतम ने खास बातचीत की। महिलओं ने बातचीत के दौरान पुल के फायदे के साथ-साथ मुख्यमंत्री के कार्यकाल की भी सराहना की। 

पुल पर आई छात्रा मिनी कुमारी ने कहा किबिहार के लोगों को बड़ी सौगात मिली है। पुल बनने से राजधानी में जो जाम लगते हैं उससे सबसे पहले निजात मिलेगी। सबसे ज्यादा मरीजों को सुविधा होगी जो गंगा पार से आते थे। वो जल्द ही एम्स पहुंच जाएंगे। इसके अलावा छात्रों को भी सुविधा होगी। वहीं छात्रा के साथ आई कुमकुम देवी ने कहा कि नीतीश कुमार बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और उनकी सरकार में बिहार में विकास हो रहा है। 

बता दें कि आज यानी सोमवार को एम्स-दीघा ऐलिवेटेड पुल का उद्घाटन किया। इस पुल पर सफर करने में महज 8 मिनट का समय लगेगा और 12.5 किलोमीटर का सफर खत्म हो जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस पुल के उद्धाटन से राजधानीवासियों का चिर-प्रतीक्षित सपना पूरा हो गया। यह राज्य की जनता के लिए नई सरकार का पहला उपहार है। 

इसके शुरू होने से जेपी सेतु के तरफ जाने वाले वाहनों को उत्तर बिहार जाने में सहूलियत होगी। वहीं उत्तर बिहार से पटना, बिहटा, एम्स या अरवल, औरंगाबाद जाने के लिए आसानी हो जाएगी। इससे पटना सहित उत्तर बिहार की यात्रा सुगम होगी। उत्तर बिहार के लोगों को दक्षिण बिहार और एम्स पहुंचने में ज्यादा लंबी दूरी तय नहीं करनी होगी। 

वहीं, बिहार राज्य पथ विकास निगम (बीएसआरडीसी) के एमडी संजय अग्रवाल ने बताया कि यह बिहार का सबसे लम्बा ऐलिवेटेड पथ होगा।

Find Us on Facebook

Trending News